Type Here to Get Search Results !

2 व 3 मार्च को मतदान केन्द्र पर जाकर जुड़वाएं नाम - जिला कलक्टर

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, YouTube के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी .. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇
2 व 3 मार्च को मतदान केन्द्र पर जाकर जुड़वाएं नाम - जिला कलक्टर
👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

2 व 3 मार्च को मतदान केन्द्र पर जाकर जुड़वाएं नाम-जिला कलक्टर
बीकानेर, 26 फरवरी। आगामी लोकसभा चुनाव-2019 के तहत मतदाता सूची में पात्र व्यक्तियों के नाम जोड़ने, हटाने या संशोधन की सुविधा नामांकन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि तक उपलब्ध रहेगी। 
जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम ने यह जानकारी देते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए 2 और 3 मार्च को सभी मतदान केन्द्रों पर विशेष अभियान चलाया जाएगा और इस अवसर पर मतदाता सूची का प्रदर्शन भी किया जाएगा। दोनों दिन प्रातः 9 से सायं 6 बजे तक बीएलओ उपस्थित रहेंगे। उन्होंने सभी मतदाताओं से अपने निकट के मतदान केंद्र पर जाकर प्रदर्शित मतदाता सूची में अपना नाम जरूर जांच लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि पूर्व में पंजीकृत मतदाता भी अपना नाम विभाग के बनाए एप, वेबसाइट और एसएमएस के जरिए खोज सकते हैं। 

गौतम ने कहा कि मतदाता सत्यापन एवं सूचना कार्यक्रम के तहत मतोत्सव -मत का अधिकार सप्ताह में विभिन्न प्रेरक गतिविधियां आयोजित की जा रही है। नाम जुड़वाने के लिए युवा फॉर्म नंबर-6 में आवेदन कर बीएलओ को प्रस्तुत करें। ऐसे मतदाता जिनकी मृत्यु हो चुकी है या अन्यत्र स्थानान्तरित हो गए हैं, ऐसे नाम मतदाता सूची से हटाने के लिए फॉर्म नंबर-7 और मतदाता सूची में अंकित प्रविष्टि के संशोधन के लिए फॉर्म नंबर-8 में आवेदन बीएलओ को प्रस्तुत कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि मतदाता अपना नाम निर्वाचन विभाग द्वारा तैयार ‘राज इलेक्शन’ ऐप पर भी ढूंढ सकते हैं। इस एंड्राइड ऐप के जरिए प्रदेश  के मतदाता अपने नाम या वोट आईडी नंबर से निर्वाचन संबंधी जानकारी ले सकते हैं। एप के माध्यम से चंद सैकंडों में भाग संख्या, क्रम संख्या तथा मतदान केन्द्र की जानकारी मिल सकेंगी। इसके अलावा परिवारजनों के नाम एक साथ देखने की सुविधा इस एप के माध्यम से मिल सकेगी। साथ ही किसी मोबाइल में इंटरनेट नहीं होने की स्थिति में मतदाता एसएमएस के जरिए भी अपना नाम चेक कर सकते हैं। इसके लिए मतदाता को मैसेज बॉक्स में जाकर टव्ज्म्त्श्र स्पेस (अपना आईडी कार्ड नंबर) स्पेस के बाद उसे 9680999899 नंबर पर मैसेज करना होगा। इसके कुछ ही देर में आपका नाम, उम्र, मतदान केंद्र नंबर दिखाई देने लगेगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies