Type Here to Get Search Results !

पीएचईड़ी कार्यालयों में प्रतिदिन होगी जन सुनवाई










✍️

पीएचईड़ी कार्यालयों में प्रतिदिन होगी जन सुनवाई

जयपुर, 9 फरवरी। पेयजल संबंधी समस्याओं के निस्तारण के लिए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के मुख्यालय सहित समस्त रीजनल, सर्किल एवं खंड कार्यालयों में प्रतिदिन सुबह जन सुनवाई होगी। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्री कन्हैया लाल चौधरी के निर्देशों के बाद विभाग ने इस संबंध में परिपत्र जारी कर दिया है।

शासन सचिव, पीएचईड़ी डॉ. समित शर्मा ने बताया कि जन सुनवाई कार्य दिवसों में प्रतिदिन सुबह 10 से 11 बजे के बीच होगी। जन सुनवाई में जल भवन मुख्यालय स्थित विभिन्न कार्यालयों में मुख्य अभियंता, अतिरिक्त मुख्य अभियंता एवं अधीक्षण अभियंता स्तर के अधिकारी, क्षेत्रीय कार्यालयों में अतिरिक्त मुख्य अभियंता स्तर, वृत्तीय कार्यालयों में अधीक्षण अभियंता स्तर, खंड कार्यालयों में अधिशाषी अभियंता स्तर, उपखंडीय कार्यालयों में सहायक अभियंता स्तर एवं चौकी कार्यालयों में कनिष्ठ अभियंता स्तर के अधिकारी कार्यालय में आए आमजन से मिलकर उनकी समस्याओं का निराकरण करेंगे।

उन्होंने बताया कि पेयजल उपभोक्ता की समस्याओं की व्यक्तिगत सुनवाई के लिए एक निर्धारित समयावधि में संबंधित अभियंताओं की उपस्थिति से आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण में मदद मिलेगी। संबंधित अधिकारी आमजन से प्राप्त पेयजल संबंधी समस्याओं का लोक सेवाओं की गारंटी अधिनियम के अंतर्गत विभागीय नियमावली में निर्धारित समयानुसार गुणवत्तापूर्ण, समयबद्ध एवं उपभोक्ता की संतुष्टि के अनुसार निराकरण एवं समाधान करेंगे।

डॉ. शर्मा ने बताया कि प्राप्त शिकायतों एवं परिवेदनाओं के लिए एक पृथक रजिस्टर का संधारण करते हुए संपर्क पोर्टल पर अंतरित कर संबंधित उपभोक्ता को यथोचित माध्यम से सूचित करना सुनिश्चित किया जाएगा। जन सुनवाई के अलावा प्राप्त होने वाली अन्य जन समस्याओं एवं शिकायतों का निस्तारण भी विभागीय प्रक्रियानुसार किया जाएगा।




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies