Type Here to Get Search Results !

बीकानेर : पुरानी गिनानी गायत्री मंदिर प्रखंड में घर घर अक्षत वितरण कार्य सम्पन्न





बीकानेर : पुरानी गिनानी गायत्री मंदिर प्रखंड में घर घर अक्षत वितरण कार्य सम्पन्न
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा





















बीकानेर : पुरानी गिनानी गायत्री मंदिर प्रखंड में घर घर अक्षत वितरण कार्य सम्पन्न

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा

बीकानेर 6 जनवरी 2024 

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी को भव्य रूप देने के लिए भारतवर्ष में अयोध्या राम मंदिर से आए अक्षत और राम मंदिर प्रतिमा का चित्र पिछले 2 जनवरी से चल रहे अक्षत वितरण कार्यक्रम का समापन आज किया गया।

विश्व हिंदू परिषद गायत्री मंदिर प्रखंड के अध्यक्ष किशन सोनी ने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र से आए पूजित अक्षत,कर पत्रक और श्रीराम मन्दिर के चित्र का वितरण कार्यक्रम अभी देशभर में चल रहा। इसके अंतर्गत प्रत्येक रामभक्त के घर ये सामग्री पहुंचाने का काम कार्यकर्ताओं को दिया गया है।

इसी के अनुसार पुरानी गिनानी गायत्री मंदिर प्रखंड के सभी मोहल्लों में भी इस कार्यक्रम की शुरुआत स्थानीय कार्यकर्ताओं ने माता जी के मंदिर रामदेव जी के मंदिर गायत्री मंदिर के बाद हर घर घर कार्यक्रम का वितरण आयोजन किया गया।

इसअवसर पर विश्व हिंदू परिषद,सेवा भारती,विद्या भारती,राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, भारतीय जनता पार्टी, भारत विकास परिषद आदि संगठनों के कार्यकर्त्ता साथ रहे।कड़ाके की ठंड के पश्चात भी रामभक्तों ने इसकी परवाह किए बिना घर घर जाकर सभी को अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम के दिन घर पर ही दीपावली मनाने का संदेश दिया और सामग्री वितरित की गई।

इस जनसंपर्क के कार्यक्रम में पूरे कस्बे में उत्साह का वातावरण रहा और लोगो का भरपूर सहयोग भी प्राप्त हुआ।

कई घरों में बुजर्गों को जब निमन्त्रण देने घर गए तो उनकी आँखें भाव से भर आई और उन्होंने पूरी श्रद्धा से पूजित अक्षत को अपनी सेवा में रखा।इस कार्यक्रम के साथ 22 जनवरी को होने वाले श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की भी योजना को सबको समझाया गया 14 जनवरी से आसपास की सभी मंदिरों को स्वच्छ अभियान के तहत साफ सफाई का अनुग्रह किया गया !उस दिन सबको अपने घर पास के मंदिर को ही अयोध्या मानकर कार्यक्रम में सहभागी होना है एक प्रकार से दीपावली जैसा वातावरण बनाने का आग्रह भी किया गया।

 अक्षत वितरण के समापन पर किशन लाल सोनी,मनीष तंवर,नेमीचंद जी तंवर, नरेंद्र सिंह राधा खत्री,सुशीला राजपुरोहित,अनिल जी तंवर, छोटू सिंह, रोहित तंवर गोविंद गौरव राघवेंद्र जी तिवारी सभी का सहयोग रहा सभी कार्यकर्ताओं के उत्साह की सराहना की ओर इसी प्रकार कार्य करने का आग्रह किया गया।

उन्होंने बताया कि 22 जनवरी को बड़ा सामूहिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा वहां पर बड़ी स्क्रीन पर पूरा कार्यक्रम लाइव दिखाने की सुंदरकांड संकीर्तन की व्यवस्था भी रहेगी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies