Type Here to Get Search Results !

ऊर्जा मंत्री भाटी ने ग्राम पंचायत झझू को विकास की दी दोहरी सौगात




*खबरों में बीकानेर*




**



**


*खबरों में बीकानेर*

ऊर्जा मंत्री भाटी ने ग्राम पंचायत झझू को विकास की दी दोहरी सौगात

झझू सहित आप-पास की ग्राम पंचायतों के किसानों व व्यापारियों को होगा लाभ-ऊर्जा मंत्री भाटी

झझू गौण मंडी का शिलान्यास


बीकानेर 7 अक्टूबर। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने किसानों को उनकी उपज के विपणन एवं बेहतर मूल्य दिलाये जाने के लिए आज कोलायत विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत झझू में गौण मंडी की आधारशिला रखी। 


इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री ने कहा कि इस मंडी के निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। आने वाले समय में व्यापारियों को दुकाने भी आवंटित हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मंडी के बन जाने के बाद किसानों और व्यापारियों को इसका लाभ मिलेगा। झझू का तीव्र गति से विकास होगा।


 उन्होंने कहा कि ऐसे प्रयास होंगे कि यह मंडी मॉडल मंडी के रूप में अपनी पहचान बनाएं
मंत्री भाटी ने कहा कि लगभग 25 हैक्टयर भूमि पर बनने वाली इस गौण मंडी यार्ड में किसानों को अपनी कृषि जिंसों को विक्रय करने की सुविधा मिलेगी।


उन्होंने बताया कि इस पर 60.40 लाख रूपये खर्च होंगे। उन्होंने कहा कि उक्त कार्य होने के बाद गौण मंडी प्रांगण में कृषकों की कृषि जिंसों को विक्रय हेतु प्लेटफॉर्मों, सड़क, दुकानों हेतु भूखंडों आदि की जगह निश्चित की जायेगी।


इस अवसर पर कृषि मंडी के सचिव नवीन गोदारा ने बताया कि झझू गौण मंडी पूगल रोड कृषि उपज मंडी (अनाज) के अधीन रहेगी। इस गौण मंडी के लिए कृषि उपज मंडी पूगल रोड़ ने राज्य सरकार को 60 लाख 39 हजार जमा करवाकर 100 बीघा भूमि झझू गौण मण्डी के नाम करवाई है। अब इसका ले आउट प्लान बनाएगा।


*झझू के लिए अलग से बिजली की लाइन खींची जायेगी

ऊर्जा मंत्री भाटी ने झझू में 33 के वी झझू के प्रथम व द्वितीय के विभाजन कार्य का शिलान्यास किया और कहा कि गजनेर से झझू के लिए अलग से बिजली की लाइन डाली जायेगी। इस कार्य पर 6 करोड़ 20 लाख रूपये खर्च होंगे। इस लाइन के बनने से गजनेर जीएसएस पर विद्युत लोड कम होगा और झझू को निर्बाधरूप से गुणवत्तापूर्ण बिजली आपूर्ति सुनिश्चित हो सकेगी।


इस अवसर पर कोलायत प्रधान पुष्पा देवी सेठिया, कृषि उपज मंडी पूगल रोड के अध्यक्ष हजारी राम गेधर, कोलायत क्रय विक्रय सहकारी समिति के अध्यक्ष हरि सिंह सांखला, जिला परिषद सदस्य मदन मेघवाल, पूर्व सरपंच झंवर लाल सेठिया, डिस्कॉम के अधिशासी अभियंता बी आर के रंजन, भंवर उपाध्याय, समाजसेवी बंसीलाल उपाध्याय, झझू सरपंच घमूराम नायक, राजस्थान राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अधिशासी अभियंता बनवारी लाल पूनिया सहित ग्रामीण उपस्थित थे। 


इससे पहले ऊर्जा मंत्री भाटी के झझू पहुंचने पर ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया और झझू में करवाए गए ऐतिहासिक विकास कार्यों के लिए आभार व्यक्त किया।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies