Type Here to Get Search Results !

पहल 🙋‍♂️ स्वाइन फ्लू से बचाव का पाठ पढाएंगे प्रधानाचार्य

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇
पहल
स्वाइन फ्लू से बचाव का पाठ पढाएंगे प्रधानाचार्य
स्वास्थ्य विभाग ने दिलाई शपथ
👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

दिनांक: 19 जनवरी 2019

पहल
स्वाइन फ्लू से बचाव का पाठ पढाएंगे प्रधानाचार्य
स्वास्थ्य विभाग ने दिलाई शपथ

बीकानेर। स्वाइन फ्लू के प्रकोप से आमजन को बचाने प्रशासन द्वारा नित नए प्रयास सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में पहल करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जिले के उच्च माध्यमिक- माध्यमिक सरकारी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को ना केवल स्वाइन फ्लू से सम्बंधित पूरी जानकारी दी बल्कि उन्हें इससे बचाव की सावधानियों को अपनाने तथा सभी विद्यार्थियों को अगले 15 दिवस प्रतिदिन जागरूक करने की शपथ भी दिलाई।
राजकीय महारानी बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय समीक्षा बैठकों में स्वास्थ्य विभाग की ओर से बीसीएमओ डॉ. अनिल वर्मा व एपिडेमियोलोजिस्ट नीलम प्रताप सिंह द्वारा पीपीटी के माध्यम से स्वाइन फ्लू रोग के कारण, एच 1 एन 1 वायरस की प्रकृति, रोग से बचाव, उपचार व सावधानियों की जानकारी दी गई। इस अवसर पर शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक महावीर सिंह पूनियां ने उपस्थित प्रधानाचार्यों को स्वाइन फ्लू को गंभीरता से लेते हुए सभी विद्यार्थियों तक सन्देश को मजबूती से पहुंचाने के निर्देश दिए।
सीएमएचओ डॉ. बी.एल. मीणा ने बताया कि स्वास्थ्य अधिकारियों व कार्मिकों द्वारा प्रतिदिन विभिन्न विद्यालयों में जाकर विद्यार्थियों को स्वाइन फ्लू से सावधानी का सन्देश दिया जा रहा है। यदि ये सन्देश गुरुजनों के माध्यम से समस्त विद्यार्थियों तक पहुँच जाए और सभी सावधानियों को अपनी दैनिक आदतों में शामिल कर लेवें तो स्वाइन फ्लू के फैलाव को काफी हद तक रोका जा सकता है। डॉ. मीणा के अनुसार विद्यार्थी ऐसे मिशन को निश्चय ही पूरी ईमानदारी के साथ अपने घर-मौहल्लों तक भी ले जाते हैं। 



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies