Type Here to Get Search Results !

नशा मुक्ति अभियान की वर्षगांठ पर विद्यार्थियों ने ली नशे से दूर रहने की शपथ नशा मनुष्य के चारित्रिक पतन का मुख्य कारण: विधायक








पढ़ना और पढ़ाना, भावी पीढ़ी को संस्कारित बनाना









*खबरों में बीकानेर*

नशा मुक्ति अभियान की वर्षगांठ पर विद्यार्थियों ने ली नशे से दूर रहने की शपथ

नशा मनुष्य के चारित्रिक पतन का मुख्य कारण: विधायक

बीकानेर, 12 अगस्त। नशा मुक्त भारत अभियान की वर्षगांठ पर सोमवार को नशे के विरुद्ध राष्ट्रव्यापी शपथ कार्यक्रम आयोजित किया गया। बीकानेर का जिला स्तरीय कार्यक्रम राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास थे। उन्होंने कहा कि नशा व्यक्ति और परिवार के आर्थिक, सामाजिक, शारीरिक और चारित्रिक पतन का मुख्य कारण है। सामूहिक प्रयासों से प्रत्येक व्यक्ति को नशे से दूर करना होगा। उन्होंने कहा कि बीकानेर को नशा मुक्त बनाने में सरकारी प्रयासों के साथ स्वयंसेवी संस्थाओं और आमजन की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने की शपथ दिलाई और उनसे मन लगाकर पढ़ने का आह्वान किया। विधायक ने कहा कि बच्चे लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ें और देश एवं प्रदेश में बीकानेर का नाम रोशन करें।
मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी महेंद्र शर्मा ने कहा कि जिले के स्कूलों में नशे के विरुद्ध शपथ ग्रहण के कार्यक्रम आयोजित हुए। नो बैग डे पर स्कूलों में प्रत्येक शनिवार को बच्चों को नशे के दुष्प्रभाव के प्रति जागरूक किया जाएगा।
सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एलडी पवार ने बताया कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा 15 अगस्त 2020 को नशा मुक्त भारत अभियान शुरू किया गया। इसकी वर्षगांठ पर देशभर में शपथ कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष नशा मुक्ति अभियान 'विकसित भारत का मंत्र, भारत को नशे से स्वतंत्र' थीम पर आयोजित हुआ। 
विद्यालय की प्राचार्य शारदा पहाड़िया ने आगंतुकों का आभार जताया। इस दौरान विधायक ने एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत विद्यालय परिसर में पौधारोपण किया तथा विद्यार्थियों से इनकी नियमित देखभाल का आह्वान किया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies