Type Here to Get Search Results !

बकाया कर वाले वाहनों पर परमिट निलंबन के साथ भू—राजस्व अधिनियम के तहत होगी कार्यवाही





















✍️

परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग की समीक्षा बैठक-
राजस्व लक्ष्यों की प्राप्ति से मिलेगी विकसित राजस्थान की संकल्पना को गति,
राज्य सरकार की जीरो टॉलरेंस की मंशा व पारदर्शिता के साथ कार्य कर विभाग की छवि को बनायें बेहतर- उपमुख्यमंत्री, डॉ. प्रेमचंद बैरवा 
—बकाया कर वाले वाहनों पर परमिट निलंबन के साथ भू—राजस्व अधिनियम के तहत होगी कार्यवाही

जयपुर, 07 फरवरी। उपमुख्यमंत्री व परिवहन एवं सड़क सुरक्षा मंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि राजस्व लक्ष्यों की शत प्रतिशत प्राप्ती से विकसित राजस्थान की संकल्पना को गति मिलेगी। उन्होंने इसके लिए परिवहन अधिकारियों को फ़ील्ड में रहकर टीम भावना के साथ कार्य कर विभाग की छवि को बेहतर बनाने एवं पारदर्शिता और जीरो टॉलरेंस की नीति से कार्य करने के निर्देश दिये। 

उपमुख्यमंत्री बुधवार को शासन सचिवालय में परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ राजस्व लक्ष्यों और उनकी प्राप्ती विषय पर आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने परिवहन अधिकारियों को बकाया कर वाले वाहनों की सूची तैयार करने, वाहन स्वामियों को नोटिस तामील करने के साथ ही परमिट निलंबन करने एवं भू राजस्व अधिनियम के तहत कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

बैठक में उपमुख्यमंत्री ने लक्ष्य से अधिक राजस्व अर्जन करने के लिए आरटीओ जयपुर -द्वितीय को उनके प्रयासों की प्रशंसा की। इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री ने लक्ष्यों से कम राजस्व अर्जित करने वाले आरटीओ डीटीओ अधिकारियों से फीडबैक लेकर शतप्रतिशत राजस्व प्राप्ति के लिए कार्ययोजना बनाकर कार्य करने के निर्देश दिये। 

बैठक में परिवहन एवं सडक़ सुरक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती श्रेया गुहा ने क्षेत्रीय और जिला परिवहन अधिकारियों को अपने अधीनस्थ अधिकारियों के कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग करने और शेष रहे दो माह में राजस्व लक्ष्यों की प्राप्ति के लिये कार्य योजना तैयार कर कार्य करने एवं लक्ष्यों की प्राप्ति नहीं होने की दशा में अनुशासनात्मक कार्यवाही के निर्देश भी दिये।
 
बैठक में परिवहन आयुक्त डॉ. मनीषा अरोड़ा ने सभी प्रादेशिक और जिला परिवहन अधिकारियों से राजस्व अर्जन के संबंध में फीडबैक लिया और उन्हें फील्ड में रह कर तय लक्ष्यों की प्राप्ति के निर्देश दिये।

इस अवसर पर अतिरिक्त परिवहन आयुक्त (प्रवर्तन) श्रीमती रंजीता गौतम, वित्तीय सलाहकार श्री महेंद्र सिंह भूकर, अतिरिक्त परिवहन आयुक्त श्री मन्ना लाल सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies