Type Here to Get Search Results !

डॉ राजेश गुप्ता ने किया खाजूवाला व दंतोर अस्पतालों का औचक निरीक्षण दंतोर में बायोमेट्रिक उपस्थिति और सफाई व्यवस्था सुधारने के निर्देश






















✍️

डॉ राजेश गुप्ता ने किया खाजूवाला व दंतोर अस्पतालों का औचक निरीक्षण
 
दंतोर में बायोमेट्रिक उपस्थिति और सफाई व्यवस्था सुधारने के निर्देश 


बीकानेर, 8 फरवरी। राज्य सरकार की 100 दिवसीय कार्य योजना के अंतर्गत कार्यवाहक सीएमएचओ डॉ राजेश कुमार गुप्ता ने खाजूवाला तथा दंतोर अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया तथा एमसीएचएन के तहत टीकाकरण शिविरों की जांच की। निरीक्षण में शामिल जिला टीबी अधिकारी डॉ सी एस मोदी द्वारा टीबी मुक्त पंचायत, निक्षय पोषण योजना तथा सिलिकोसिस से संबंधित प्रगति की समीक्षा की गई। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दंतोर में मशीन खराब होने को लेकर कर्मचारियों द्वारा बायोमेट्रिक उपस्थिति नहीं लगाई जा रही थी। डॉ गुप्ता ने स्पष्ट किया कि आगे से बायोमेट्रिक मशीन उपस्थिति को ही वेतन व मानदेय का आधार रखा जाएगा और तत्काल प्रभाव से बायोमैट्रिक अटेंडेंस शुरू करने के निर्देश दिए। अस्पताल में बिगड़ी सफाई व्यवस्था पर उन्होंने गहरी नाराजगी व्यक्त की और राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल इस विषय को भी तत्काल ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने एमसीएचएन दिवस पर चल रहे टीकाकरण व एएनसी शिविर का निरीक्षण किया। उन्होंने कोल्ड चैन प्रबंधन की जांच कर प्रोटोकॉल अनुसार वैक्सीन संधारण व निगमन के निर्देश दिए। 
डॉ गुप्ता ने खाजूवाला अस्पताल निरीक्षण के दौरान राज्य सरकार की 100 दिवसीय कार्य योजना से संबंधित बिंदुओं पर स्टाफ को अलर्ट किया। उन्होंने निर्देश दिए कि अस्पताल पर समस्त आवश्यक जांचें निशुल्क उपलब्ध करवाई जाए, सभी आवश्यक दवाइयों का पर्याप्त स्टॉक रखा जाए, किसी को भी बाहर से दवा ना लेनी पड़े, आयुष्मान जन आरोग्य योजना के तहत शत प्रतिशत लाभार्थियों की ई केवाईसी पूर्ण की जाए, एएफपी सर्विलांस को मजबूत करते हुए शत प्रतिशत बच्चों को टीकाकरण के दायरे में लाया जाए, आयुष्मान स्वास्थ्य मेलों में मुख्यमंत्री निशुल्क दवा तथा जांच योजना का समुचित प्रचार प्रसार किया जाए। एएनसी, डिलीवरी व टीकाकरण संबंधी लक्ष्यों को समय पर हासिल किए जाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अस्पताल के प्रभारी डॉ अमरचंद बुनकर, सहायक सांख्यिकी अधिकारी विनीत पुरोहित, बीपीओ हेतराम बेनीवाल तथा अस्पताल के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies