Type Here to Get Search Results !

केंद्रीय मंत्री और संभागीय आयुक्त के आतिथ्य में “मेरा शहर एवं युवा” फाउंडर आचार्य की वेबसाइट की लांचिंग होगी



खबरों में बीकानेर


-




-






Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

*खबरों में...*🌐




🖍️

--







--




-

केंद्रीय मंत्री और संभागीय आयुक्त के आतिथ्य में “मेरा शहर एवं युवा” फाउंडर आचार्य की वेबसाइट की लांचिंग होगी

बीकानेर 
Jodhpur विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं बीकानेर के मूल निवासी इंजीनियर Arun Acharya, तीन महीनों पहले दिसंबर 27, 2022 को बीकानेर में “मेरा शहर एवं युवा” के नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन करवाया था! उस कार्यक्रम के माध्यम से अरुण आचार्य जी ने शहर के युवाओं के सशक्तीकरण एवं आत्मनिर्भर बनाने हेतु एक ग्लोबल लेवल के स्तर पर डिजिटल प्लेटफार्म बनाने की पहल करने की मंशा रखी थी! उस कार्यक्रम की भारी सफलता एवं युवा पीढ़ी का आचार्य के प्रति ज़ोरदार समर्थन ने आचार्य के नेक इरादों को ओर मज़बूत बनाया! आचार्य ने किए वादों को बेखूबी से निभाने हेतु अपने इस प्रोजेक्ट के प्रथम चरण में उनके एवं उनकी टीम के द्वारा बनाई गई एक समर्पित डिजिटल वेबसाइट theacharya.org का ग्लोबल स्तर पर लाँच आखातीज , शनिवार अप्रैल २२, २०२३ को शाम 7 बजे zoom प्लेटफ़ॉर्म पर ऑनलाइन होने जा रहा हैं!

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में बीकानेर सांसद एवं भारत सरकार में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल होंगे!
विशिष्ट अतिथि के रूप में बीकानेर संभागीय आयुक्त नीरज के पवन होंगे! 

युवाओं की आवाज़, जोधपुर विश्व विद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष  रवींद्र सिंह भाटी एवं वर्तमान जेएनवीयू छात्र संघ अध्यक्ष अरविंद सिंह भाटी भी इस सकारात्मक एवं युवाओं पर केंद्रित पहल को पूरा समर्थन देते हुए इस कार्यक्रम के साथ जुड़ेंगे!

इस प्लेटफ़ार्म से जुड़े देश-विदेश में रहने वाले experts (आचार्य), राज्य एवं शहर के इलेक्ट्रॉनिक एवं पेपर मीडिया के पत्रकार बंधु, विद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों से विद्यार्थी, शिक्षक एवं समाज के हर वर्ग के प्रतिष्ठित लोग इस सकारात्मक पहल का हिस्सा बनेंगे!

 अरुण आचार्य  ने अपने सहयोगी टीम एवं युवा साथियों के साथ प्रोग्राम से दो दिन पहले बातचीत करते हुए बताया कि इस प्लेटफार्म के माध्यम से हमारा युवा पीढ़ी को अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए जो कोई आवश्यक जानकारी एवं सहायता चाहिए उस संदर्भ में इस प्लेटफार्म से देश- विदेश से अलग अलग छेत्रों में कार्यरत विषय विशेषज्ञ आचार्यो ( Teachers/experts) से सीधे जुड़ सकेंगे एवं अपनी ज़रूरतों के अनुसार एक आचार्य से सीधी वार्तालाप कर सकेंगे एवं करियर में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक मार्गदर्शन ले पायेंगे!

आचार्य ने देश के विकास की रफ़्तार को ओर मज़बूत एवं बनाने के लिए बताया कि -

*किसी भी राष्ट्र को विकसित करने के लिए युवाओं की सर्वाधिक महत्वपूर्ण भूमिका होती है। देश की आबादी का सबसे जीवंत और गतिशील खंड है, युवाशक्ति। जो राष्ट्र की रीढ़ है । 
*आज का युवा ऊर्जावान है,सकारात्मक विचारधारा का है, अपने विचारों को मुखर करने में सक्षम है, परन्तु वह जो कुछ करना चाहता है, उसके लिए एक ऐसे मंच की आवश्यकता है ,जो उसका मार्गदर्शन कर सके, साथ ही रोजगार के साधन भी उपलब्ध करा सके।

उन्होंने बताया कि TheAcharya.org ऐसा ही मंच है, सभी प्रकार का स्टार्टअप है, सही दिशा में एक कदम है। इसके माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में 'आचार्य' का सहयोग प्राप्त हो सकेगा। 
*यह 'आचार्य ' भिन्न भिन्न विषयों में, क्षेत्रों में युवाओं का मार्गदर्शन करने का प्रयास करेंगे, उन्हे, शिक्षा, उद्योग, तकनीकी विषयों , शोध एवं रोजगारोन्मुख विषयों मे अपने ज्ञान से लाभान्वित करेंगे। 

* अरुण आचार्य द्वारा इस कार्यक्रम मे ऐसे युवा जो अपनी योग्यता एवं रुचि से अपने सपने बुनना चाहते है, उनके लिए यह एक मंच है। 
* इसमें छात्र अपने विषय के अनुसार 'आचार्य ' से सूचना, ज्ञान एवं मार्गदर्शन प्राप्त कर सकता है।
*यह मंच विविध विषयों में, वैश्विक स्तर के , विश्व के अलग अलग स्थानों के आचार्यो द्वारा ऑनलाइन सम्पर्क करवाने के साथ ही,उनके अनुभव, शोध तथा ज्ञान से छात्रों को लाभान्वित करने का मार्ग प्रशस्त करने में सक्षम है।
* तकनीकी छात्रों को विभिन्न प्रकार के प्रोजेक्ट, ट्रेनिंग आदि भी विश्व के अलग अलग स्थानों से प्राप्त करवाने मे यह संस्था सूत्रधार के रूप मे सहायक है।
*  अरुण आचार्य इस संस्था के माध्यम से आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए सरकार द्वारा चलाई जाने वाली योजनाओं यथा - स्टार्टअप इंडिया, प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना, नेशनल अप्रेंटिसशिप प्रमोशन स्कीम, हरित कौशल विकास कार्यक्रम (जीएसडीपी) आदि की जानकारी एवं लाभ दिलाने का प्रयास करेंगे।
* इच्छुक छात्रों का रजिस्ट्रेशन इसी पोर्टल के माध्यम से किया जायेगा। इस पूरी प्रक्रिया को सम्पूर्ण पारदर्शिता के साथ सम्पन्न करने का प्रयास है।
* देश में युवाओं के लिए यह समय नई संभवानाओं का समय है, यह मंच नौजवानों के सुनहरे भविष्य एवं सम्भावनाओं को यथार्थ में परिवर्तित करने का एक सशक्त माध्यम है।
* TheAcharya.org भारत के विकास यात्रा में एक छोटा सा प्रयास है,आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का संकल्प है।




-


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies