Type Here to Get Search Results !

ऑपरेशन सुरक्षा चक्र 2023 : आत्म रक्षा प्रशिक्षण शिविर का शानदार आगाज




-

ऑपरेशन सुरक्षा चक्र 2023 : आत्म रक्षा प्रशिक्षण शिविर का शानदार आगाज





-


...






औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

*खबरों में...*🌐











🖍️

-




--


ऑपरेशन सुरक्षा चक्र 2023 : आत्म रक्षा प्रशिक्षण शिविर का शानदार आगाज

बीकानेर / 08.04.2023 / 
 जिला प्रशासन बीकानेर, जिला पुलिस विभाग बीकानेर तथा पी.एस.टी. मार्शल आर्ट एकेडमी के संयुक्त तत्वावधान में सरकारी व प्राईवेट कामकाजी, घरेलू महिलाओं की सुरक्षा के लिए ’’ऑपरेशन सुरक्षा चक्र’’ आत्मरक्षा (मार्शल आर्ट) FREE Self defense workshop 2023 का आज स्थानीय श्री बीकानेर महिला मण्डल स्कूल के सभागार में आगाज किया गया ।
 कार्यक्रम की शुरुआत में श्री बीकानेर महिला मण्डल स्कूल के निदेशक गजेन्द्र सिंह राठौड़, टैक्निकल डायरेक्टर रेन्शी प्रीतम सैन, सेल्फ डिफेन्स एक्सपर्ट सेन्सई सोनिका सैन ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित किया।


 शिविर के पहले दिन सेन्सई सोनिका सैन ने मार्शल आर्ट की विशेष और आसान तकनीकों में शिविर में आई हुई महिलाओं को तकनीकों के उपयोग के बारे में बताया तथा टू फिंगर अटैक, पाम अटेक (खुले हाथ का वार), साइड एल्बो अटैक, डबल स्लेप्ट का प्रशिक्षण देकर अभ्यास करवाया।


 टैक्निकल डायरेक्टर प्रीतम सैन ने जानकारी देते हुए बताया कि शिविर में सरकारी व प्राईवेट विभाग के अतिरिक्त गृहणियां भी भाग ले रही है जिसमें 60 वर्ष से अधिक आयु की महिलाऐं भी विशेष रूप से प्रशिक्षण लेने के लिये आई हैं। इस शिविर में सभी को बेस्ट ट्रेनिंग देने के लिये एकेडमी के 10 ब्लैक बेल्ट के द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है।


 शिविर को लेकर सभी महिलाओं में उत्साह व जोश चरम पर है। शिविरार्थीयों ने आज के परिप्रेक्ष्य में ऐसे शिविर की महत्ती आवश्यकता बताई।


 इस अवसर पर गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने सभी को सम्बोधित करते हुए इस शिविर की आवश्यकता और इस मिशन के उद्देश्यों के बारे में जानकारी देते हुए सभी को शुभकामनाऐं दी। कार्यक्रम का संचालन ज्योतिप्रकाश रंगा ने किया।




--





--


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies