Type Here to Get Search Results !

टाउन वेंडिंग कमेटी का हुआ गठन एसपी सहित सभी सदस्यों की सूची पढ़ें



🖍️टाउन वेंडिंग कमेटी का हुआ गठन
 एसपी सहित सभी सदस्यों की सूची पढ़ें


-टाउन वेंडिंग कमेटी का हुआ गठन

 एसपी सहित सभी सदस्यों की सूची पढ़ें पेज पर सबसे नीचे

*पथ विक्रेताओं के लिए बनाई गई कमेटी करेगी वेंडिंग-नॉन वेंडिंग जोन का निर्धारण*

बीकानेर 
लंबे समय से लंबित टाउन वेंडिंग कमेटी का गठन कर दिया गया है। स्वायत्त शासन विभाग द्वारा जारी आदेश अनुसार आज इस कमेटी का गठन कर दिया गया है। इस कमेटी में पथ विक्रेताओं के चुनाव से निर्वाचित 10 सदस्यों के साथ महापौर सुशीला कंवर की तरफ से 9 सदस्य मनोनित किए गए थे।

 3 पार्षद प्रदीप उपाध्याय,प्रमोद सिंह,सुमन छाजेड़ तथा व्यापार संघ, एनजीओ और वेलफेयर सोसाइटी की ओर से दीपक पारीक,महावीर सिंह चारण ,अशोक माथुर,किशोर सिंह राजपुरोहित,सुधीश शर्मा तथा ओम प्रकाश जोशी को शामिल किया गया है। 


लंबे समय से टाउन वेंडिंग कमेटी का गठन न होने से स्ट्रीट वेंडर्स के वेंडिंग और नॉन वेंडिंग जोन का कार्य पूरा नहीं किया जा सका था। दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत शहरी पथ विक्रेताओं के लिए बनाए गए एक्ट के अंतर्गत यह कमेटी जिसमें पुलिस अधीक्षक तथा अग्रणी बैंक प्रबंधक भी शामिल है। यह तय करती है की शहर में कहां वेंडिंग जोन होगा कहां नॉन वेंडिंग जोन। 

इसके अतिरिक्त पथ विक्रेताओं को उचित सहयोग और उनके लिए सुविधाएं सुनिश्चित करना भी इस कमेटी द्वारा ही किया जाता है। पूर्व में गठित कमेटी का कार्यकाल जुलाई 2021 में समाप्त हो गया था। जिसके बाद अब नवीन कमेटी का गठन किया गया है।


महापौर सुशीला कंवर ने बताया की हमारे शहर के स्ट्रीट वेंडर्स भाई बहनों के हक और उनकी सुविधाओं के लिए गठित यह कमेटी लंबे समय से क्रियान्वन में नहीं थी। आज राज्य सरकार द्वारा कार्यवाही पूर्ण कर गठन किया गया है। जल्द ही स्ट्रीट वेंडर्स के प्रमुख समस्याओं के निराकरण के लिए कमेटी की बैठक आहूत की जावेगी। 


इस कमेटी में निर्धारित कार्यक्षेत्रों से शहर के प्रबुद्ध जनों को मनोनित किया गया है ताकि यह कमेटी जमीनी स्तर पर कार्य कर सके।मेरा प्रयास रहेगा की आने वाले समय में सभी स्ट्रीट वेंडर्स भाई बहनों के लिए सुविधायुक्त वेंडिंग जोन बनाये जाए तथा सभी को पहचानपत्र भी दिए जाए। जल्द ही हम शहर में पिंक वेंडिंग जोन पर भी कार्य करेंगे जहां सिर्फ महिला पथ विक्रेता होंगी।-

टाउन वेंडिंग कमेटी का हुआ गठन

 एसपी सहित सभी सदस्यों की सूची पढ़ें 👇 नीचे

औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 
https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999


--



-टाउन वेंडिंग कमेटी का हुआ गठन

 एसपी सहित सभी सदस्यों की सूची पढ़ें 👇 नीचे-



--


--






--


--


-

-


--


--


-टाउन वेंडिंग कमेटी का हुआ गठन

 -


--





Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies