Type Here to Get Search Results !

मेघवाल समाज का सामूहिक विवाह समारोह 28 जनवरी, 2020 को

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐

✍️



मेघवाल समाज का सामूहिक विवाह समारोह
28 जनवरी, 2020 को

28 जनवरी, 2020 को मेघवाल समाज के होने वाले सामूहिक विवाह समारोह की व्यवस्थाओं के बारे में विस्तृत चर्चा करने व समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के उद्देश्य से दिनांक 10.01.2020 को “भावना मेघवाल मेमोरियल ट्रस्ट“ की कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई। 
बैठक में मेघवाल समाज के सामूहिक विवाह एवं प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। 
बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी मेघवाल समाज की ऐसी छात्राएं, जो राजस्थान, कनोडिया काॅलेज, जयपुर अथवा बीकानेर में 10वीं अथवा 12 वीं में टाॅपर रही है, उन्हें “भावना अवार्ड“, जिसके तहत 11000/- नगद राशि व स्मृति चिह्न प्रदान किया जाता है, प्रदान किया जावेगा। 
बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि मेघवाल समाज के ऐसे छात्र-छात्राएं, जिन्होंने 10वीं में 75 प्रतिशत तथा 12वीं में 70 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं, उन्हें भी स्मृति-चिह्न एवं प्रशस्ति - पत्र देकर ट्रस्ट द्वारा सम्मानित किया जावेगा।

बैठक में सर्व सम्मति से यह भी निर्णय लिया गया कि सामूहिक विवाह समारोह में भाग लेने वाले लड़के की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष व लड़की की उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए।
 इस हेतु भाग लेने वाले अभ्यर्थी को जन्म प्रमाण-पत्र अथवा अन्य दस्तावेज, जिससे उसकी उम्र का ज्ञान हो सके, उपलब्ध करवाना होगा।

बैठक में सर्वसम्मति से सामूहिक विवाह व प्रतिभा सम्मान समारोह हेतु आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी, 2020 से बढ़ाकर 15 जनवरी 2020 तक करने का निर्णय लेते हुए समाज के अधिक से अधिक लोगों के भाग लेने की अपेक्षा रखते हुए प्रधान ट्रस्टी श्रीमती पाना देवी मेघवाल ने कार्यकारिणी के सभी सदस्यों को कार्यक्रम को सफल व भव्य बनाने हेतु समारोह की तैयारियों में जुट जाने का आह्वान किया। 14वें सामूहिक विवाह में 35 जोडों व 10वीं व 12वीं के 120 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया।
कार्यक्रम में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि वे निर्धारित तिथि में अपना आवेदन सांसद सेवा केन्द्र, सी- 66, कांता खतुरिया काॅलोनी, बीकानेर में जमा करवा दे।










सच्चाई पढ़ें । सकारात्मक रहें । संभावनाएं तलाशें । 




🙏 




 twitter, Podcast, YouTube, साहित्य-सभागार के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी आपकी खबरें Khabron Me Bikaner 🎤





🇮🇳


 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐


 ✍️








📒 📰 📑 पढ़ना और पढ़ाना जीवन सफल बनाना 📚 📖 📓

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies