Type Here to Get Search Results !

कानों सुनी कहानियां दुनिया ने देखी : रोहित की जिन्दगी में गौतम के आने से हुआ सूर्योदय

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, YouTube के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी .. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇
रोहित की जिन्दगी में गौतम के आने से हुआ सूर्योदय
👇👇 👇👇👇

जिला कलक्टर गौतम की नजर उस पर पड़ी और उसे शिक्षा पाने का यह अवसर प्राप्त हो सका। उसका कहना है कि उसके जैसे वंचित बच्चों को गौतम साब जैसे अधिकारियों की पहल से ही शिक्षा का अवसर मिल सकता है।

👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

रोहित की जिन्दगी में गौतम के आने से हुआ सूर्योदय

ढोल उतार, स्कूल बैग थाम रोहित पहुंचा स्कूल
एक ही दिन में बदली जिदंगी
बीकानेर, 13 मार्च। एक ही दिन में रोहित की जिदंगी की सुबह की तस्वीर बदल गई। जो हाथ कल तक सुबह होने के साथ ही ढोल का बोझ उठाते गली-गली घूमते थे, बुधवार सुबह आठ वर्षीय रोहित के हाथों में किताब, कॉपी से भरा बैग थमा था। जिदंगी एक नई कहानी लिखने को तैयार थी। 
जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम की पहल पर रोहित का एडमिशन संस्कार स्कूल में हो गया। संस्कार स्कूल संचालक रामनिवास लाहोटी ने ड्रेस, जूते किताबों की व्यवस्था की। रोहित पीठ पर बैग लटकाए स्कूल जाने को बेहद उत्साहित दिखा था। स्कूल में पहला दिन गुजारने के बाद उसके चेहरे की चमक देखने लायक थी। रोहित जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम का शुक्रगुजार है। उसका कहना है कि उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा कि स्कूल जाने का उसका सपना साकार हो सकेगा। वह अपने आप को भाग्यशाली समझता है कि जिला कलक्टर गौतम की नजर उस पर पड़ी और उसे शिक्षा पाने का यह अवसर प्राप्त हो सका। उसका कहना है कि उसके जैसे वंचित बच्चों को गौतम साब जैसे अधिकारियों की पहल से ही शिक्षा का अवसर मिल सकता है।
गौरतबल है कि मंगलवार को जिला कलक्टर ने नोखा उपखंड कार्यालय के बाहर ढोल की आवाज सुनकर इस बच्चे को कार्यालय में बुलाया और उसे शिक्षा दिलाने के लिए एक निजी स्कूल संचालक को जिम्मा सौंपा। इतना ही नहीं, जिला कलक्टर ने बच्चे को पालनहार सहित विभिन्न योजनाओं में पात्रतानुसार लाभ दिलवाने की प्रक्रिया प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। साथ ही महिला अधिकारिता विभाग से बच्चे की मां को 20 हजार रूपए की एकमुश्त सहायता राशि जारी करने के भी निर्देश दिए।

.- ✍️ मोहन थानवी 






Post a Comment

2 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. What's Happening i'm new to this, I stumbled upon this I've found It absolutely helpful and it
    has aided me out loads. I hope to contribute & assist other users like its helped me.
    Good job.

    ReplyDelete
  2. Chú ý vệ sinh ở tại những kẽ hở bên trong dàn máy nhé.

    ReplyDelete

write views

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies