Type Here to Get Search Results !

गौतम को लोग मानने लगे जनता "नायक" अनिल कपूर

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, YouTube के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी .. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇
गौतम को लोग मान गए जनता "नायक" अनिल कपूर
👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

गौतम को लोग मानने लगे जनता  "नायक" अनिल कपूर

सिनेस्टार अनिल कपूर की एक फिल्म नायक काफी प्रसिद्ध है । दर्शकों द्वारा जिसे काफी पसंद किया गया और आज भी लोग नायक देखना पसंद करते हैं । बीकानेर में बीते दिनों जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम के जनहित और जन आकांक्षाओं के अनुरूप किए गए कार्यों को लगातार होते देख यहां के लोग गौतम को नायक के रूप में मानने लगे है।  बुधवार 13 मार्च 2019 को कलेक्टर द्वारा शहर के व्यस्ततम मार्ग और हृदय स्थल माना जाने वाला पब्लिक पार्क की दशा सुधारने के लिए उठाए गए कदमों को देखकर तो बड़ों के साथ-साथ बच्चे भी गौतम पर विश्वास जताते उनसे मन की बातें करते रहे... पढ़िए पूरी खबर...
-✍️ मोहन थानवी

आमजन ने कहा कि आपने बीकानेर शहर में जो कार्य किया है वह अनुकरणीय

बीकानेर, 13 मार्च। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि पब्लिक पार्क में जो अलग अलग पार्क हैं उनके लिए पृथक पृथक अभियंता की ड्यूटी लगेगी तथा प्रत्येक अभियंता का नाम उस पार्क में लिखा होगा और उस पार्क में हुई किसी भी तरह के नुकसान के लिए वह जिम्मेदार होगा । साथ ही जिन पार्क में बैठने के लिए बैंच नहीं है,वहां बैंच लगाए तथा उसपर संबंधित अभियन्ता के मोबाइल नम्बर लिखवाया जाए। 
जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम बुधवार ने पब्लिक पार्क का नगर विकास न्यास सचिव सुनीता चौधरी व न्यास अभियन्ताओं के साथ निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न पार्क में इधर-उधर की फैली गंदगी को देख कर नाराजगी जताई और अधिकारियों को निर्देश दिए कि पब्लिक पार्क की सम्पूर्ण सफाई के साथ ही पार्क में कंटीली झाड़ियों को साफ किया जाए। उन्होंने पार्क में बंद पड़े फव्वारोें को चालू करवाने व टूटे हुए  झूलों को ठीक करवाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पार्क की दशा आगामी 15 दिन में सुधर जानी चाहिए। 
गौतम ने लिलीपोण्ड  को देखा तथा पूर्व पार्क के  निरीक्षण के दौरान दिए निर्देशों की पालना की भी जानकारी ली । साथ ही अभियन्ताओं  को निर्देश दिए कि यहां लाइट की व्यवस्था और बेहतर की जाए तथा नाव जो है उसे और बेहतर बनाई जाए।  साथ ही सुरक्षा के सभी उपकरण यहां उपलब्ध रहे इसके लिए भी संबंधित कार्मिकों अथवा एजेंसी को पाबंद किया जाए
जंतुआलय के सामने स्थित पुराने तालाब को अब आर्टिफिशियल तरीके से सजाया-संवारा जाएगा- 
जिला कलक्टर ने कहा कि लिलीपोंड के पास पुराने जंतुआलय के सामने जो एक छोटा तालाब था में  इसे तालाब में पानी के स्थान पर हरी दूब और लाइट लगाई जाए । 

पार्क के पास विद्युत वितरण निगम के ऑफिस के ट्रांसफार्मर होंगे अंदर-

 जिला कुमार पाल गौतम ने कहा कि पब्लिक पार्क से बाहर सर्किट हाउस की तरफ निकलते ही जो विद्युत वितरण निगम का कार्यालय है उसके बाहर ट्रांसफार्मर लगा है,उस ट्रांसफार्मर को भवन के अंदर स्थानांतरित किया जाए । साथ ही सादुल काॅलोनी  की तरफ जा रही सड़क पर जो विद्युत खंभे हैं उन्हें हटाया जाए तथा केबल अंडरग्राउंड की जाए ताकि यह मार्ग अच्छे तरीके से  विकसित हो सके।
बुर्जर्गों से की चर्चा-

जिला कलक्टर जब पब्लिक पार्क का निरीक्षण कर रहे थे,इस दौरान एक बैंच पर कुछ बुजुर्ग और कुछ नौजवान बैठे थे।  नौजवानों ने जिला कलक्टर के साथ फोटो खींचवाएं तथा गौतम जब रवाना हुए तो पीछे से 85 वर्षीय एक वृद्ध व्यक्ति ने कहां की कलक्टर साहब एक फोटो इस बुड्ढे आदमी के साथ भी खिंचवा लो । जिला कलक्टर ने बडी सहजता और सम्मान के साथ उस बुजुर्ग व्यक्ति के पास खड़े होकर फोटो खिचवाई।  बुजुर्ग कलक्टर के साथ अपना फोटो देखकर बेहद खुश नजर आ रहा था।
एमजी रोड बनेगी मॉडर्न रोड,जो वॉल टू वॉल होगी
 
जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि महात्मा गांधी मार्ग शहर का मॉडल रास्ते के रूप में विकसित किया जाएगा। यहां वाॅल टू वाॅल सड़क बनेगी तथा सड़क के बीचो-बीच डिवाइडर बनाया जायेगा। उन्होंने पैदल घूमते घूमते स्थानीय व्यापारियों से भी बातचीत की । व्यापारियों ने कहा कि हम प्रशासन के इस कार्य के साथ हैं और व्यापारियों की तरफ से जो भी सहयोग बन सकेगा वह करेंगे। सड़क के निर्माण में जो भी व्यक्ति विरोध करता है उस व्यक्ति का विरोध व्यापारी और स्थानीय लोग करेंगे।  जिला कलक्टर ने कहा कि स्थानीय नागरिकों के सहयोग से आसानी से यह एक आदर्श रोड बन सकेगी । 
गौतम ने न्यास अभियंताओं और अधिकारियों को निर्देश दिए कि रतन बिहारी पार्क का वह हिस्सा जो महात्मा गांधी रोड से लगता है वहां प्रायोगिक तौर पर एक बार तीन मंजिला वाहन पार्किंग बनाई  जाए और भूतल सहित प्रथम और द्वितीय मंजिल पर वाहन पार्किंग की व्यवस्था हो तथा तीसरी मंजिल पर टेरिस पार्क विकसित किया जाए। इस तीन मंजिला पार्किंग को बनाते समय इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि रतन बिहारी जी मंदिर तथा इसके मुख्य भवन के सौंदर्य नष्ट नहीं होना चाहिए।  भवन का पुरा वैभव यथा स्थिति में रहे । मंदिर की बिल्डिंग के साथ भी किसी तरह की छेड़छाड़ ना हो तथा मुख्य भवन दिखाई देना चाहिए। पार्किंग स्थल मुुख्य भवन से अधिक की ऊंचाई नहीं होना चाहिए। 

आज समझाइश कल से होगी सख्त कार्यवाही

जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने तोलियासर भेरूजी गली में स्थित मार्केट का अवलोकन किया । इस दौरान उन्होंने दुकान के आगे लगे लकड़ी के पाटों और लोहे की जालियां को देखा।  जिला कलक्टर ने दुकानदारों से कहा कि आज मैं आपको समझा रहा हूं कि यह पाटे और लोहे की जालियां कल से हटा ली जाए,नहीं तो सड़क अवरुद्ध करने अथवा सड़क पर अतिक्रमण करने का मामला दर्ज होगा। उन्होंने कहा कि इसमें  6 वर्ष की सजा का प्रावधान है।  उन्होंने कोट गेट थाने के प्रभारी धर्म पूर्णिया से कहा कि गुरुवार से वह क्षेत्र का भ्रमण कर देखेंगे कि कोई दुकानदार दुकान के आगे लकड़ी के पाटा अथवा लोहे की जालियां तो नहीं लगा रहा है।  अगर गुरुवार से सड़क पर अतिक्रमण कोई व्यक्ति अथवा दुकानदार पाया जाए,तो उसके विरूद्ध मामला दर्ज कर कार्यवाही की जाए। 
सुलभ शौचालय बनाया जाएगा

जिला कलक्टर ने कहा कि तोलियासर भेरूजी के बाहर एक सुलभ शौचालय बनाए जाए,जिससे यहां आने वाली महिलाएं तथा पुरुष लघु शंका कर सकें। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक शौचालय का निर्माण करवाने के लिए यूआईटी और नगर निगम के अधिकारी स्थान का चयन गुरुवार को करेंगे तथा शौचालय का तकमीना बना कर प्रस्तुत करेंगे।
यातायात कार्मिक नहीं बता सका, गौतम ने ट्रेफिक लाइट आपरेट की

महात्मा गांधी मार्ग पर एक ट्रैफिक पॉइंट पर ट्रैफिक लाइट लगाई गई है । यह लाइट कोट गेट के पास स्थित रेलवे फाटक बंद होने पर लाल रंग की हो जाती है तथा रेलवे फाटक खुला होने पर हरी। जिला कलक्टर ने मौके पर खड़े ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी से पूछा कि यह कैसे ऑपरेट होती है, तो वह नहीं बता सका। इस पर  जिला कलेक्टर ने स्वयं उस का बटन ऑन कर ट्रैफिक लाइट को लाल और हरा करके बताया । जैसे ही जिला कलक्टर ने लाइट को लाल और हरा किया उपस्थित जनसमूह ने जोरदार करतल ध्वनि की।

10 वर्षीय बच्ची ने की शिकायत ,जांच को पहुंचे जिला कलक्टर

जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम जब महात्मा गांधी मार्ग पर ट्रैफिक व्यवस्था देख रहे थे तो इस दौरान एक 10 वर्षीय बच्ची जिला कलक्टर के पास पहुंची और बताया कि पब्लिक पार्क में टॉय ट्रेन और बिश्नोई धर्मशाला के बीच में जो फुटपाथ बना है,वहंा पर कुछ असामाजिक लोग खड़े रहते हैं और सिगरेट पीते रहते हैं। इसके चलते पार्क तथा सड़क पर चलने वाले राहगीरों को परेशानी होती है।  जिला कलक्टर ने अपना पूरा भ्रमण करने के बाद सीधे पब्लिक पार्क के उस पॉइंट पर गए,जहां कुछ लोग खड़े थे और अनाधिकृत रूप से गाडे़ लगे थे।  गाड़ों पर विभिन्न खाद्य पदार्थ मिल रहे थे और आसपास लोग खड़े थे।  जिला कलक्टर तथा उनके साथ चल रहे अधिकारियों ने उन गाड़ी वालों को वहां से हटाया और निर्देश दिए कि अगर भविष्य में यहां खड़े हुए तो उनकेे विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी । इस तरह एक छोटी बच्ची की शिकायत पर तत्काल जिला कलक्टर ने मौका मुआयना कर समस्या का समाधान किया।
गंगाथियेटर का किया अवलोकन -

जिला कलक्टर ने सार्वजनिक निर्माण और नगर विकास न्यास के अभियन्ताओं के साथ गंगाथियेटर का अवलोकन किया और थियेटर के वर्तमान स्टेटस के बारे में फीड बैक लिया। उन्होंने इस थियेटर की डिजाइन की सराहना की।






Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies