Type Here to Get Search Results !

वरिष्ठ पत्रकार अभय प्रकाश भटनागर का निधन

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇
वरिष्ठ पत्रकार अभय प्रकाश भटनागर का निधन 

👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

वरिष्ठ पत्रकार अभय प्रकाश भटनागर का निधन 


बीकानेर 20 जनवरी। वरिष्ठ पत्रकार अभय प्रकाश भटनागर का रविवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। भटनागर कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। वे 83 वर्ष के थे।
भटनागर ने अपने साप्ताहिक अखबार टाइम्स ऑफ राजस्थान के माध्यम से पत्रकारिता में नये आयाम स्थापित किए। वे अनुशासित एवं कलम के सिपाही थे जो हमेशा खरी बात कहने और तथ्यपरक समाचारों के प्रकाशन के लिए जाने जाते थे। उन्होंने 62 साल तक निरंतर अखबार का प्रकाशन किया जिसकी मिसाल कम ही मिलती है। उन्होंने अपने अखबार का अंतिम अंक 16 जनवरी 2019 का खुद निकाला और अगले अंक की तैयारी में थे। वे हमेशा युवा पीढ़ी के पथ-प्रदर्शक रहे। उनका जीवन पूरी तरह से पत्रकारिता को समर्पित रहा, शायद यही वजह रही होगी कि उन्होंने शादी नहीं की।
वे राजस्थान सीमांत पत्रकार संघ के संस्थापक अध्यक्ष रहे जिसके माध्यम से उन्होंने पत्रकारिता से जुड़े कई कार्यक्रम आयोजित किए थे। शनिवार को उन्होंने अपना फुलबॉडी चेकअप कराया था और कोई विशेष रोग नहीं होने से प्रसन्न थे लेकिन रविवार सुबह 8.30 बजे एक हिचकी के साथ अंतिम सांस लेकर वे संसार से विदा हो गए।  
भटनागर का जनवरी 16 में उनके 81वें जन्मदिवस पर नागरिक अभिनंदन किया गया था और पत्रकारिता को समर्पित जीवन को लेकर अभिनंदन पत्र भेंट किया गया था। इस समारोह में केंद्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, पूर्व वित्त मंत्री मानिक चंद सुराणा, पूर्व महापौर भवानीशंकर शर्मा और साहित्यकार डॉ. मदन केवलिया ने उन्हें अभिनंदन पत्र भेंट किया था। प्रज्ञालय संस्थान की ओर से भी पत्रकारिता में उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया था।   
भटनागर के निधन पर ऊर्जा एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बी.डी.कल्ला और उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भंवर सिंह भाटी ने शोक व्यक्त करते हुए उन्हें पत्रकारिता का मजबूत स्तंभ बताया।




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies