Type Here to Get Search Results !

बजट हर वर्ग के सपने पूरे होने की गारंटी है-गोदारा



पढ़ना और पढ़ाना, भावी पीढ़ी को संस्कारित बनाना  

_______________________

______________________ 

  


*बजट हर वर्ग के सपने पूरे होने की गारंटी है-गोदारा*

बीकानेर,10 जुलाई। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा ने कहा कि राज्य सरकार का पहला पूर्ण बजट हर वर्ग के सपने पूरे होने की गारंटी है। अब डबल इंजन की सरकार राजस्थान को विकास के नए पथ पर लेकर जाएगी।
बजट ऐतिहासिक व आशाओं के अनुरूप होने के साथ ही राजस्थान की जनकल्याणकारी योजनाओं का सुंदर प्रतिबिम्ब है। वर्तमान में राजस्थान के समक्ष आने वाली सभी प्रकार की चुनौतियों के लिए भी यह बजट एक सशक्त आधार प्रस्तुत करेगा।
गोदारा ने लूणकरणसर क्षेत्र को मिली बजट सौगातों के लिए भी मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि लूणकरणसर क्षेत्र में एक साथ विकास कार्यों की इतनी बड़ी स्वीकृति मिलना एक रिकॉर्ड है। लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए जो भी प्रस्ताव मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को दिए गए उन‌ सभी प्रस्तावों को मंजूरी देकर सरकार ने क्षेत्र के लोगों को मान सम्मान दिया है उसके लिए मुख्यमंत्री का आभार।

*बजट में लूणकरणसर को मिली ये सौगातें*

लूणकरणसर-नापासर को नगरपालिका बनाने की घोषणा, 

कंवरसेन लिफ्ट नहर के खाले व मोघो का नवनीकरण के लिए 185 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत करना

आरयूबी को चौङा करने के लिए 8 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृति 

लूणकरणसर में 24 करोड़ रुपए से 16 किमी सड़क निर्माण

132 केवी जीएसएस निर्माण कार्य में महाजन (लूणकरणसर), 

 उप जिला चिकित्सालयों में लूणकरणसर, का क्रमोन्नयन 

महाजन (लूणकरणसर) में सहायक अभियंता (विद्युत) कार्यालय

*नगर पालिका घोषित होने पर उत्साहित लोगों ने ढोल नगाड़ों से किया स्वागत* 
बजट में लूणकरनसर और नापासर को नगर पालिका बनाए जाने की घोषणा का निवासियों ने स्वागत किया् । दोनों स्थानों पर निवासियों ने ढोल नगाड़े बजाकर और पटाखे फोड़ कर इस घोषणा का स्वागत किया और राज्य सरकार के प्रति आभार प्रकट किया।

  ______________________

_______________________


 किसान, महिला, युवा और गरीब वर्ग को मिला संबल —
विकसित राजस्थान के संकल्प की होगी सिद्धि — 
8 करोड़ जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरने वाला बजट
- मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा
- अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति का उत्थान राज्य सरकार की प्राथमिकता 

 जयपुर, 10 जुलाई। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार का वर्ष 2024-25 का परिवर्तित बजट ‘आपणो अग्रणी राजस्थान’ की संकल्पना को साकार करने में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि इस बजट में महिला, युवा, किसान तथा गरीब सहित सभी वर्गाें को संबल दिया गया है। जिससे विकसित राजस्थान के सपने को मूर्त रुप मिल सकेगा। 

 श्री शर्मा बुधवार को विधानसभा में परिवर्तित बजट वर्ष 2024-25 पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी की सिद्धि की दिशा में आगे बढ़ते हुए जनता की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने की इच्छाशक्ति हमने संकल्प पत्र में अभिव्यक्त की थी, उन वादों को पूरा करने के मजबूत इरादों की झलक इस बजट में देखने को मिली है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की 8 करोड़ जनता का हमारी सरकार पर पूरा भरोसा है। इस भरोसे पर खरा उतरने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने आश्वस्त किया कि संकल्प पत्र में किए गए प्रत्येक वादे को राज्य सरकार पूरा करेगी।

6 महीने में कुशल वित्तीय प्रबंधन से बढ़ा राजस्व —

मुख्यमंत्री ने कहा कि गत 6 माह में हमारी सरकार ने अपने कुशल वित्तीय प्रबंधन के माध्यम से राजस्व में बढ़ोतरी की है, जिससे आने वाले समय में सरकार के वित्तीय घाटे को नियंत्रित किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने बिना बजटीय प्रावधान के लोक लुभावनी घोषणाएं तो कर दी थी, लेकिन धरातल पर उनका क्रियान्वयन नहीं हो सका। इसके विपरीत हमारी सरकार एक विजन के साथ बजट लेकर आई है, जिससे अंतिम पंक्ति पर खड़े व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंच सकेगा।

बजट में उद्योग से लेकर आधारभूत संरचना के विकास का रोडमैप —

 श्री शर्मा ने कहा कि इस बजट में औद्योगिक नीति, निर्यात प्रोत्साहन नीति, गारमेंट एवं अपैरल नीति, वेयर हाउसिंग नीति, वन डिस्ट्रिक्ट-वन प्रोडक्ट नीति के माध्यम से प्रदेश के औद्योगिक विकास का रोडमैप तैयार किया गया है। साथ ही ऊर्जा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता, सड़क एवं हाइवे-एक्सप्रेस वे का जाल बिछाने से लेकर, हवाई परिवहन सुविधाओं का विस्तार, ईआरसीपी परियोजना के क्रियान्वयन, किसानों की आय बढ़ाने, शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण बदलाव और हरित राजस्थान के लिए पर्याप्त प्रावधान इस बजट में किए गए हैं।

-----

पूनम/रवीन्द्र





Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies