Type Here to Get Search Results !

अमर शहीद हेमू कालाणी बलिदान सप्ताह प्रारम्भ






















अमर शहीद हेमू कालाणी बलिदान सप्ताह प्रारम्भ

बीकानेर 
भारतीय सिंधु सभा महानगर एवं अमरलाल मंदिर ट्रस्ट रथखाना काॅलोनी के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित अमर शहीद हेमू कालाणी बलिदान के साप्ताहिक कार्यक्रम का प्रारम्भ आज दिनांक 14.01.2024 को अमरलाल मंदिर ट्रस्ट रथखाना काॅलोनी में हुआ। कार्यक्रम के प्रथम दिवस रथखाना के अमर लाल मंदिर में 14 वर्ष तक के बालक-बालिकाओं की रंग भरों प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

 बच्चों को अमर शहीद हेमू कालाणी, भारत माता, अयोध्या के राम मंदिर एवं भगवान श्री राम के चित्र पर रंग भरने को दिये। साथ ही बच्चों को रंग भरने के लिये आवश्यक सामग्री का वितरण किया गया। 

कार्यक्रम का आरम्भ प्रेम मामनानी, नीता सामनानी, दिया व नन्ही बालिका हर्षिता फुलवानी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। शिक्षिका नीता सामनानी ने अमर शहीद हेमु कालाणी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए कहा कि समाज को इनसे प्रेरणा लेकर अपने देश के लिये सर्वस्व न्यौछावर करने की भावना रखनी चाहिए। 

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान कुशल विधानी, द्वितीय नविका व तृतीय स्थान कल्पना बालानी ने प्राप्त किया। हासानंद मंघवानी, मानसिंह मामनानी व अनिल डेम्बला द्वारा पुरस्कारों का वितरण किया गया। 


अशोक खत्री, मनोज विधानी, सुरेश केशवानी व पवन खत्री ने अपनी उपस्थिति दी।
 
भारतीय सिंधु सभा के महानगर अध्यक्ष किशन सदारंगानी ने बताया कि आगामी 22 जनवरी समाज के लिये एक महत्त्वपूर्ण दिन है। हमें इस दिन अपने घरों में रोशनी कर प्रसाद का वितरण करना चाहिए। रंगोली बनाकर कम से कम सात दीपक से अपने घर को प्रज्ज्वलित करना चाहिए। साथ ही उन्होने बताया कि साप्ताहिक कार्यक्रम में चरणबद्ध रूप में सभी महानगरों पवनपुरी सुदर्शना नगर, धोबी तलाई, व्यास काॅलोनी व मुक्ता प्रसाद काॅलोनी में भी संगोष्ठी व रंग भरो प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा।


 20 जनवरी को बलिदान की पूर्व संध्या पर व्यास काॅलोनी स्थित अमर शहीद हेमू कालाणी सर्किल पर दीपदान एवं पुष्पांजली का आयोजन रखा गया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies