Type Here to Get Search Results !

कांग्रेस के राजीव गांधी पंचायती राज का युवा नेतृत्व की खोज हेतु बीकानेर में टैलेंट हंट कार्यक्रम संपन्न




-

कांग्रेस के राजीव गांधी पंचायती राज का युवा नेतृत्व की खोज हेतु बीकानेर में टैलेंट हंट कार्यक्रम संपन्न




-


...






औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

*खबरों में...*🌐











🖍️

-




--



बीकानेर (राजस्थान)।
दिनांक- 7 अप्रैल 2023

कांग्रेस के राजीव गांधी पंचायती राज का युवा नेतृत्व की खोज हेतु बीकानेर में टैलेंट हंट कार्यक्रम संपन्न

#पंचायती राज व नगरीय निकायों के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों से हुआ साक्षात्कार
#अपने कार्यकाल में सदन में किन मुद्दों को उठाया ? आपकी राजनीति का एजेंडा क्या है ? आपने कांग्रेस पार्टी को ही राजनीति के लिए क्यों चुना ? जैसे सवालों से हुआ सामना।


        ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर संगठन राजीव गांधी पंचायती राज संगठन(RGPRS) की ओर से बीकानेर संभाग का टैलेंट हंट कार्यक्रम बीकानेर सर्किट हाउस में संपन्न हुआ। जिसमें गंगानगर हनुमानगढ़ चूरू व बीकानेर जिलो के कांग्रेस विचारधारा से जुड़े हुए स्थानीय निकायों के 120 जिला प्रमुख, पंचायत समिति प्रधान,जिला परिषद सदस्य,पंचायत समिति सदस्य,नगर निगम व नगर पालिकाओं के पार्षद एवं सरपंच जनप्रतिनिधियों ने इस साक्षात्कार प्रक्रिया में हिस्सा लिया।


 इन जनप्रतिनिधियों का एआईसीसी के पूर्व सचिव एवं इस टैलेंट हंट कार्यक्रम का राष्ट्रीय संयोजक सचिन नायक, राजीव गांधी पंचायती राज संगठन राजस्थान के प्रभारी रोशन रायकवार, राजीव गांधी पंचायती राज संगठन प्रदेश अध्यक्ष डॉ सी.बी.यादव व राजकुमार किराडू द्वारा साक्षात्कार लिया गया। जिसमें इन जनप्रतिनिधियों को उनके कार्यकाल में सदन में किन मुद्दों को उठाया ? आपकी राजनीति का एजेंडा क्या है ? आपने कांग्रेस पार्टी को ही राजनीति के लिए क्यों चुना ? भविष्य में आप अपने आप को राजनीति में कहा देखना चाहेंगे ? जैसे सवालों से रूबरू होना पड़ा।


 राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सी.बी. यादव ने बताया कि यह टैलेंट हंट कार्यक्रम राजस्थान के सभी संभागों पर आयोजित हो रहे है। अब तक जयपुर, भरतपुर, अजमेर, जोधपुर एवं उदयपुर संभागों पर इन कार्यक्रमों का आयोजन हो चुका है। इसके माध्यम से नए नेतृत्व की खोज करके उनका नेतृत्व कौशल विकसित किया जाएगा एवं संगठन में उचित जिम्मेदारियां भी दी जाएगी।



       बीकानेर शहर कांग्रेस जिला अध्यक्ष यशपाल गहलोत की अध्यक्षता में जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसे संबोधित करते हुए टैलेंट हंट कार्यक्रम के राष्ट्रीय संयोजक सचिन नायक द्वारा बताया गया कि टैलेंट हंट के इस कार्यक्रम के माध्यम से राजीव गांधी पंचायती राज संगठन सत्ता के विकेंद्रीकरण एवं जनप्रतिनिधियों के संवैधानिक अधिकारों को और अधिक मजबूत करने की प्रक्रिया को आगे बढ़ा रहा है।


 इसके लिए पूरे राजस्थान से इस प्रक्रिया द्वारा 50 से 60 भविष्य की युवा नेतृत्व की खोज की जा रही है। यहां से चयनित प्रतिभागियों को पार्टी द्वारा संचालित विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भेजा जाएगा एवं उनकी योग्यता व क्षमता के अनुसार उनका नेतृत्व कौशल विकसित किया जाएगा एवं संगठन में उचित जिम्मेदारी दी जाएगी।


 संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री एवं राजस्थान के प्रभारी रोशन रायकवार ने बताया कि इन चुने हुए युवा जनप्रतिनिधियों का अपने क्षेत्र में आधार मजबूत करने के लिए पार्टी द्वारा कई तरह के कार्यक्रम चलाए जाएंगे जिसमें जिला एवं ब्लॉक स्तर पर सर्वोदय संकल्प शिविरो का आयोजन प्रमुख होगा।


 इन शिविरों में कांग्रेस की आधारभूत विचारधारा, भारत निर्माण में कांग्रेस पार्टी के योगदान, पंचायती राज एवं नगरीय निकायों से संबंधित चुनौतियां एवं उनकी भूमिकाओं तथा राजस्थान सरकार द्वारा संचालित विभिन्न प्रकार की योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से जानकारियां दी जाएगी जिससे कि ग्रास रूट लेवल पर पार्टी का कार्यकर्ता अधिक मजबूती से वैचारिक लड़ाई को लड़ने में सक्षम हो सकें। बीकानेर संभाग के टैलेंट हंट कार्यक्रम का संयोजन विकास बुडानिया,अनिल बुरड़क, उमा सुथार द्वारा किया गया।
 


--





--


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies