Type Here to Get Search Results !

बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए करने होंगे समन्वित प्रयास: जिला कलेक्टर









-

बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए करने होंगे समन्वित प्रयास: जिला कलेक्टर
वेदिका शर्मा ब्रांड एंबेसेडर नियुक्त



-


...






औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

*खबरों में...*🌐






🖍️

-- 


बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए करने होंगे समन्वित प्रयास: जिला कलेक्टर


अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस सप्ताह के तहत प्रोत्साहन एवं सम्मान समारोह आयोजित


बीकानेर, 14 मार्च। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस सप्ताह के तहत मंगलवार को महिला अधिकारिता विभाग द्वारा रविंद्र रंगमंच पर प्रोत्साहन एवं सम्मान समारोह आयोजित किया गया।


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल थे। उन्होंने कहा कि आज बेटियों ने प्रत्येक क्षेत्र में सफलता के कीर्तिमान स्थापित किए है। इन्हें आगे बढ़ने की और अधिक अवसर मिले, इसके लिए समन्वित प्रयासों की जरूरत है। 


उन्होंने कहा कि इसी उद्देश्य के साथ जिले में शक्ति और पुकार जैसे नवाचार किए जा रहे हैं। इनके बेहतर परिणाम सामने आने लगे हैं। उन्होंने कहा कि महिला दिवस सप्ताह के दौरान महिला सशक्तिकरण से संबंधित जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी श्रृंखला में यह प्रोत्साहन और सम्मान समारोह रखा गया है। उन्होंने कहा कि सफल महिलाओं से प्रेरणा लेते हुए बेटियां आगे बढ़े और अपने परिवार, समाज और देश का नाम रोशन करें।


पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने कहा कि बेटियां सशक्त और समर्थ होंगी, तो परिवार आगे बढ़ेगा। उन्होंने बेटियों को पढ़ाने और आगे बढ़ाने का आह्वान किया और कहा कि बेटियां किसी स्थिति में कमजोर नहीं हैं। अपनी शक्तियों को पहचानते हुए बेटियां आगे बढ़ें।


जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के. ने कहा कि हमें बेटियों के पोषण और स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। बेटियों को अवसर देने की शुरुआत हम अपने घर से ही करें, तो इसके अच्छे परिणाम आएंगे। 
महिला अधिकारिता विभाग की उपनिदेशक मेघा रतन ने महिला दिवस सप्ताह की रूपरेखा और इस दौरान आयोजित कार्यक्रमों के बारे में बताया। 

*वेदिका शर्मा ब्रांड एंबेसेडर नियुक्त*
डेफ ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली बीकानेर की बेटी को 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' का ब्रांड अंबेसडर नियुक्त किया गया। जिला कलेक्टर तथा पुलिस अधिक्षक ने शॉल ओढ़ा वेदिका को सम्मानित किया।


इस दौरान विभागीय योजनाओं से संबंधित ब्रोसर विमोचन किया गया तथा महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर कमला देवी को ग्यारह हजार रुपए का पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया।


 इंदिरा महिला शक्ति सम्मान के तहत करमा बाई जाट संस्था, वेदिका शर्मा तथा सुनीता गुलाटी को सम्मानित किया गया। माता यशोदा पुरस्कार के तहत 20 महिलाओं को सम्मानित किया गया। इनमें 10 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा 10 सहायिकाएं सम्मिलित थी।




इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ. मोहम्मद अबरार पवार, नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक रमेश तांबिया, महिला अधिकारिता विभाग के संरक्षण अधिकारी सतीश परिहार, प्रचेता विजय लक्ष्मी जोशी, राजीविका के जिला परियोजना प्रबंधक राजेंद्र प्रसाद विश्नोई, बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष किरण सिंह तंवर, सीडीपीओ नवरंग मेघवाल और मंजू सोनी सहित स्टाफ के अन्य सदस्य मौजूद रहे।


--


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies