Type Here to Get Search Results !

राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेल : पंजीकरण की धीमी गति पर जिला कलेक्टर गंभीर, मिशन मोड पर काम करने के निर्देश, अन्यथा होगी कार्यवाही



🖍️राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेल : पंजीकरण की धीमी गति पर जिला कलेक्टर गंभीर, मिशन मोड पर काम करने के निर्देश, अन्यथा होगी कार्यवाही 


-पंजीकरण कार्य में शिक्षा विभाग की भूमिका सबसे महत्त्वपूर्ण है



राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेल : पंजीकरण की धीमी गति पर जिला कलेक्टर गंभीर, मिशन मोड पर काम करने के निर्देश, अन्यथा होगी कार्यवाही 
*

बीकानेर, 18 जनवरी। राजीव गांधी शहरी ग्रामीण ओलंपिक खेलों में पंजीयन की धीमी प्रगति को जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने गंभीरता से लिया।


उन्होंने अगले 2 दिन में मिशन मोड पर काम करते हुए लक्ष्य के अनुरूप शत-प्रतिशत पंजीकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पंजीकरण कार्य में गंभीरता नहीं दिखाने वाले कार्मिकों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।


जिला कलेक्टर ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से पंजीकरण की समीक्षा की। इस दौरान सभी नगरीय निकायों के अधिकारी मौजूद रहे।


जिला कलेक्टर ने बताया कि जिले के नगरीय क्षेत्रों में कुल 60 हजार खिलाड़ियों के पंजीकरण पंजीकरण करवाने हैं। अब तक इसके विरुद्ध सिर्फ 13 हजार 386 खिलाड़ियों का पंजीकरण करवाया गया है। उन्होंने अगले तीन दिनों में पार्षदों को पंजीकरण के लिए मोटिवेट करने, ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन के लिए वार्ड वार कैंप लगाने, स्कूलों-कॉलेजों में संपर्क के लिए कार्मिकों की नियुक्ति करने तथा खेल संघों और संस्थाओं के साथ बैठकें करने के लिए निर्देशित किया।


जिला कलेक्टर ने बताया कि बीकानेर नगर निगम द्वारा अब तक 8024, नोखा नगर पालिका द्वारा 2481, देशनोक द्वारा 1552, श्रीडूंगरगढ़ में 890 और खाजूवाला द्वारा 482 खिलाड़ियों का पंजीकरण हुआ है। उन्होंने निकायवार लक्ष्य निर्धारित करते हुए, पूर्ण गंभीरता के साथ इसमें जुटने के निर्देश दिए।

 उन्होंने कहा कि पंजीकरण कार्य में शिक्षा विभाग की भूमिका सबसे महत्त्वपूर्ण है। डीईओ स्तर पर इसकी नियमित मॉनिटरिंग हो। स्कूलों और कॉलेजों से संपर्क का कार्य पूरी जिम्मेदारी से किया जाए। लचर प्रगति वाले पीओ और सीबीआईओ के विरुद्ध कार्यवाही की जाए। निजी स्कूलों से भी संपर्क किया जाए।


जिला कलेक्टर ने खेलों के लिए मैदानों का चिन्हीकरण, खेल सामग्री खरीद तथा कार्मिकों की नियुक्ति की समीक्षा की। इस दौरान जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) ओम प्रकाश,एडीएम सिटी पंकज शर्मा, एडीपीसी गजानंद सेवh, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी (माशि) रामकुमार पुरोहित, जिला खेल अधिकारी श्रवण भांभू आदि मौजूद रहे।-






औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 
https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999






-... खबर और है। 👇नीचे पढ़ें... -



--

... खबर और है। 👇नीचे पढ़ें...


--



... खबर और है। 👇नीचे पढ़ें...


--

... खबर और है। 👇नीचे पढ़ें...

--


--

... खबर और है। 👇नीचे पढ़ें...

--


--

... खबर और है। 👇नीचे पढ़ें...

--


--

... खबरें और भी हैं। 👇नीचे पढ़ें...




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies