Type Here to Get Search Results !

टिड्डी नियंत्रण के लिए 2 हजार लीटर दवा अतिरिक्त मिली





सच्चाई पढ़ें । सकारात्मक रहें । संभावनाएं तलाशें । 




🙏 




 twitter, Podcast, YouTube, साहित्य-सभागार के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी आपकी खबरें Khabron Me Bikaner 🎤





🇮🇳


 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐


 ✍️

टिड्डी नियंत्रण के लिए 2 हजार  लीटर दवा अतिरिक्त मिली

दो राजस्थान प्रशानिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारियों को किया नियुक्त


बीकानेर, 04 जनवरी। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने जिले में टिड्डी के प्रकोप को देखते हुए राजस्थान प्रशासनिक सेवा के दो वरिष्ठ अधिकारियों को नियुक्त किया है। ये दोनों अधिकारी अपने अपने मुख्यालय पर रहकर टिडडी को नियंत्रण करवाने के लिए प्रभावी कार्य करेंगे।
इस संबंध में जिला कलक्टर ने एक आदेश जारी कर अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन)                ए.एच. गौरी को खाजूवाला और जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नरेंद्र पाल को गज्जेवाला में नियुक्त किया है। इन दोनों ही अधिकारियों के साथ संबंधित उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, पटवारी, कृषि पर्यवेक्षक व ग्राम सहकारी समिति के पदाधिकारी रहेंगे।
राज्य सरकार ने जिले में टिड्डी नियंत्रण के लिए उपलब्ध कराई गई दवा के अतिरिक्त                 2 हजार लीटर दवा और उपलब्ध कराई है। इस दवा को जिला कलक्टर ने दोनों ही अधिकारियों को उपलब करा दी है। प्रभावित किसान अपनी आवश्यकता के अनुसार यह दवा निःशुल्क प्राप्त कर सकंेगे। गौतम ने बताया कि टिड्डी नियंत्रण के लिए आर्थिक एवं संसाधनों की कमी आडे नहीं आएगी। जरूरत के मुताबिक टिड्डी से प्रभावित किसानों को निःशुल्क दवा के साथ अन्य संसाधन उपलब्ध करा दिए जायेंगे। उन्हांेने बताया कि मैं स्वयं इसकी माॅनिटरिंग कर रहा हॅूं।







📒 📰 📑 पढ़ना और पढ़ाना जीवन सफल बनाना 📚 📖 📓

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies