Type Here to Get Search Results !

रन फोर निरोगी राजस्थान : दौड़ा बीकानेर, दिया पहला सुख निरोगी काया का संदेश





सच्चाई पढ़ें । सकारात्मक रहें । संभावनाएं तलाशें । 




🙏 




 twitter, Podcast, YouTube, साहित्य-सभागार के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी आपकी खबरें Khabron Me Bikaner 🎤





🇮🇳


 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐


 ✍️

रन फोर निरोगी राजस्थान में दौड़ा बीकानेर
दिया पहला सुख निरोगी काया का संदेश

बीकानेर, 20 दिसम्बर। पहला सुख निरोगी काया का संदेश देते युवाओं, स्कूली बच्चों और आमजन का उत्साह शुक्रवार सुबह देखने लायक था। राज्य सरकार के कार्यकाल का 1 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में शुक्रवार को जिला स्तरीय कार्यक्रमों का शुभारम्भ रन फोर निरोगी राजस्थान से हुआ। तेज ठंड के बीच जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने रन फोर निरोगी राजस्थान रैली को महारानी स्कूल ग्राउंड से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में विद्यार्थियों के साथ जनप्रतिनिधि और अफसर भी दौड़ लगाते नजर आए।
जिला कलक्टर गौतम ने कहा कि नियमित रूप से व्यायाम व भ्रमण स्वस्थ रहने की पहली आवश्यकता है। यदि हम स्वस्थ रहेंगे तो दवा की आवश्यकता नहीं होगी। साथ ही व्यायाम करने से रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति आज यह संकल्प लें कि रोजना 24 घंटे में से एक घंटा स्वयं के लिए निकालें, और स्वस्थ रहें और दूसरों को भी प्रेरित करें।
नगर निगम आयुक्त डाॅ प्रदीप के गवाडे ने कहा कि स्वास्थ्य इंसान का पहला धन है। स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मन निवास करता है। प्रत्येक व्यक्ति स्वास्थ्य की महता को समझे और स्वस्थ जीवन शैली अपनाएं।
बच्चों और एनसीसी गाइड्स के साथ दौड़े कलक्टर
जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने दौड़ को हरी झंडी दिखाने के बाद धावक की तरह दौड़ते नजर आए। दौड़ के बीच-बीच कई लोगों ने उनके साथ सेल्फी ली। कई लोगों का उत्साहवर्धन करते जिला कलक्टर गाइड्स के साथ दौड़ के समापन स्थल तक पहुंचे।
इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा दिए गए स्वास्थ्य संदेश को एलईडी पर दर्शाया गया। रैली में नगर निगम आयुक्त डाॅ प्रदीप के गवांडे, अतिरक्ति जिला कलक्टर प्रशासन ए एच गौरी,  नगर विकास न्यास सचिव मेघराज सिंह मीना, उपखंड अधिकारी बीकानेर रिया केजरीवाल, यशपाल गहलोत, महेन्द्र गहलोत, जियाउररहमान, सुषमा बारूपाल, जावेद पड़िहार, सुनीता गौड़, दिनेशचंद्र सक्सेना एनसीसी, स्काउड गाइड, पुलिस के जवान, शालाप्रधान और आमजन ने शामिल हुए।






📒 📰 📑 पढ़ना और पढ़ाना जीवन सफल बनाना 📚 📖 📓

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies