Type Here to Get Search Results !

खुशिया बांटने से बढ़ती है... जिला कलक्टर पहुंचे बालिका गृह, उड़ान सदन में बालिकाओं के साथ खेली होली, दिखाई मूवी

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, YouTube के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी .. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇
खुशिया बांटने से बढ़ती है... जिला कलक्टर पहुंचे बालिका गृह, उड़ान सदन में आवासित बालिकाओं के साथ खेली होली, बालिकाओं के आग्रह पर उन्हें दिखाई मूवी

👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

खुशिया बांटने से बढ़ती है,शायद इसी फलसफे को आत्मसात कर जिला कलक्टर पहुंचे बालिका गृह
उड़ान सदन में आवासित बालिकाओं के साथ खेली होली
बालिकाओं के आग्रह पर उन्हें दिखाई मूवी

बीकानेर,20 मार्च। कहते है खुशिया बांटने से बढ़ती है,शायद इसी फलसफे को आत्मसात कर जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने होली पर खुशियों के रंग बालिका गृह के उड़ान सदन में आवासित बच्चियों के साथ साझा किए। बेहद सादगी के साथ लाड लड़ाते,दुलारते कलक्टर के अपनेपन को पाकर बच्चियों की होली वाकई खुशी के रंगों में सराबोर हो गई। गुलाल अबीर के किसी भी रंग से ज्यादा चमकीला इन लाडलियों की मुस्कान का रंग था। शुक्रिया कलक्टर अंकल कह कर बालिकाओ ने भी उत्साह ने साथ गुलाल लगाया। जिला कलक्टर भी बच्चियों के भाव से भावविभोर दिखे,यहां तक लंच भी उन्होंने इन्ही के साथ ही लिया। बिना इस बात की परवाह किए कि कलक्टर अंकल जिले के सबसे बड़े अधिकारी है,बच्चियों का बालमन मचल कर बोल गया कलक्टर अंकल मूवी भी दिखा दीजिए ना । जिला कलक्टर की सादगी भी बेमिसाल थी,बिना समय लगाए उन्होंने अपनी कार में बैठाकर मूवी के लिए निकल पड़े। बच्चियां भी बोल उठी हैप्पी होली कलक्टर अंकल,थैंक यू। लेकिन बच्चियों का क्या पता कि अभी हमारे के लिए कुछ और करना बाकी था, जिला कलक्टर ने सबको गुरूवार को धुलण्डी के खाने पर उन्हें आमंत्रित किया तो बच्चियां बोल उठी थैंक यू अगेन। रूबी ने बताया कि इससे पहले आरती डोगरा मैडम ने हमें फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस दिखाई थी। उसके बाद आज आप ने  फिल्म दिखाई है।
जिला कलेक्टर कुमारपाल गौतम बुधवार को सुबह बालिका गृह पहुंचे और बालिकाओं के साथ होली का त्योहार मनाया। बच्चियों ने कुमारपाल को अपना अभिवाहक मानकर उन्हें गुलाल लगाई। उन्होंने बच्चियों को गिफ्ट बाँट कर होली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने परी सी लगने वाली नन्हीं कृष्णा को गोद में उठाकार कहा कि बच्चियां सभी प्यारी होती है। यह बच्ची उनकी गोद से उतरने का नाम नहीं ले रही थीं। इस बच्ची ने जिला कलक्टर के गाल पर अपने नन्हें और कोमल हाथों से गुलाल भी लगाई। जिला कलक्टर का मानना है कि कोई भी बच्चा निराश्रित नहीं होता,क्योंकि भगवान सबका आश्रयदाता होता है। इन बच्चों को भी सामाजिक जीवन जीने का हक है और यह हम सबकी जिम्मेदारी बनती है। 
शिक्षा से वंचित बच्चों को स्कूलों में प्रवेश दिलाया जायेगा-जिला कलक्टर ने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि आगामी सत्र में शिक्षा से वंचित सभी बालक-बालिका का न केवल स्कूलों में प्रवेश हो बल्कि उन्हें अच्छी शिक्षा मिल रही है या नहीं ,इसकी माॅनिटरिंग की व्यवस्था की जायेगी। 
जिला कलक्टर ने बच्चियों के संग किया लंच-कुमारपाल ने होली के पर्व पर बालिकाओं के साथ दोपहर का भोजन किया। आज बच्चियों के लिए लंच में खीर,पुड़ी,गुलाब जामुन,पनीर की भाजी,तीन प्रकार की नमकीन और पापड़ आदि व्यंजन बनाए गए थे। जिला कलक्टर ने बालिकाओं को अपने हाथ से भोजन करवाया। 
साहा एनजीओ की काॅडिनेटर सुमन मेहरा ने बताया कि वर्तमान में देख-रेख एवं देखभाल संरक्षण केन्द्र और शिशु गृह में 5-5 बालिकाएं आवासित है। ये सभी बच्चियां इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ रही है। इन बालिकाओं में से किशोरी देवी स्कूल तथा एन.एन.आर.एस.वी.में 2-2 बालिकाएं तथा सोफिया स्कूल में 1 बालिका अध्ययन कर रहीं है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन इन्हें पांच-पांच बादाम,दो टाइम दूध और पौष्टिक भोजन दिया जाता है। रविवार को इनकी पंसद का स्पेशल भोेजन दिया जाता है। फल और ज्यूस भी इन बालिकाओं को दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन ट्यूटर इन्हें कौचिंग देने आता है।
नारी निकेतन का निरीक्षण-जिला कलक्टर ने नारी निकेतन में आवासित महिलाओं से बातचीत की और उनकों दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि इन बालिकाओं को शिक्षा के साथ स्किल डेवलपमेन्ट के कार्यक्रम उनके लिए चलाए जाएंगे। यही नही सामाजिक रूप से जुड़ाव के लिए बीकानेर के प्रसिद्ध मेलों व त्योहारों से भी इन्हें रुबरु कराया जाएगा।
इस अवसर पर सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय के उपनिदेशक विकास हर्ष,नारी निकेतन की शारदा चैधरी तथा उड़ान एनजीओं के सदस्य उपस्थित थे।
-----



 बीकानेर। जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने बुधवार को नारी निकेतन के आवासित बालिका गृह  उड़ान भवन में निराश्रित बच्चियों के साथ होली मनाई,कलक्टर को अपने बीच देखकर प्रफुल्लित हुई बच्चियों ने चहकते अंदाज में उन्हे रंग गुलाल लगाया। कलक्टर ने उन्हे ख्ुािशयों के उपहार भेंट करते हुए उनके साथ सेल्फी ली और नन्ही बालिका कृष्णा को गोद में उठा लिया। जिला कलक्टर ने इस मौके पर होली की शुभकामनाएं देते हुए शिक्षा के साथ कला कौशल के क्षेत्र में आगे बढने का संदेश दिया। उन्होंने कहा मेरा मानना है कि कोई बच्चा निराश्रित नहीं होता क्योंकि भगवान सबका आश्रयदाता होता है। इन बच्चों को भी सामाजिक जीवन जीने का हक है और यह हम सबकी जिम्मेदारी बनती है। यह हमारा सौभाग्य है कि हमें इन बालिकाओं के साथ होली की खुशियां बांटने का मौका मिला है। इस मौके पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के पूर्व उप निदेशक विकास हर्ष,राजेन्द्र भार्गव के अलावा भामाशाह भी मौजूद थे। इस मौके पर तत्कालीन जिला कलक्टर आरती डोगरा द्वारा गोद ली गई बच्ची रूबी ने जिला कलक्टर को बालिका गृह की व्यवस्थाओं से अवगत कराते हुए कहा कि यहां पढाई के अलावा खाने-पीने का अच्छा बंदोबश्त है,बच्चियों को किसी प्रकार परेशानी नहीं है। तमाम बच्चियां अच्छी स्कूलों में पढाई कर रही है,जो नियमित स्कूल जाती है।  होली की खुशियां मनाने के बाद बच्चियों के आग्रह पर जिला कलक्टर उन्हे सिने मैजिक में फिल्म दिखाने भी ले गये।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies