Type Here to Get Search Results !

लूणकरणसर क्षेत्र में विद्युत सुदृढ़ीकरण के लिए एक करोड़ के कार्य स्वीकृत






-लूणकरणसर क्षेत्र में विद्युत सुदृढ़ीकरण के लिए एक करोड़ के कार्य स्वीकृत



*खबरों में बीकानेर*




-


-

लूणकरणसर क्षेत्र में विद्युत सुदृढ़ीकरण के लिए एक करोड़ के कार्य स्वीकृत

*कैबिनेट मंत्री गोदारा के प्रयासों से मिली सौगात*

*हापासर में नई लाइन बिछाने और ट्रांसफार्मर सहित विभिन्न कार्यों पर खर्च होंगे 10 लाख 51 हजार* 

बीकानेर , 31 अगस्त। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा के प्रयासों से लूणकरणसर क्षेत्र के विभिन्न गांवों में विद्युत सुदृढ़ीकरण और आपूर्ति सुचारू करने के लिए विद्युत विभाग द्वारा क़रीब एक करोड रुपए के कार्य स्वीकृत किए गए हैं। कैबिनेट मंत्री सुमित गोदारा ने बताया कि इन कार्यों में 
हापासर गांव के लिए नई लाइन बिछाने, न्यू फीडर से जोड़ने और अतिरिक्त क्षमता के लिए ट्रांसफार्मर लगवाने सहित अन्य स्वीकृतियां जारी की गई है।


*हापासर में विद्युत सुदृढीकरण के लिए खर्च होंगे 10.51 लाख*
  
 गोदारा ने बताया कि हापासर में 9 किलोमीटर लम्बी नई लाइन, तीन ट्रांसफार्मर तथा न्यू फीडर के लिए 10 लाख 51 हजार रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। इस कार्य के पूर्ण होने से क्षेत्र वासियों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा सकेगी साथ ही वोल्टेज उतार चढ़ाव के कारण होने वाली समस्याओं से भी निजात मिलेगी। हापासर के ग्रामीण लंबे समय से नये ट्रांसफार्मर और न्यू फीडर की मांग कर रहे थे उनकी मांग पर यह कार्य स्वीकृत करवाया गया है। 


खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने बताया कि आरडीएसएस स्कीम के तहत 12 अन्य स्थानों पर अतिरिक्त क्षमता के नए ट्रांसफॉमर्स स्वीकृत किए गए हैं।

 गोदारा ने बताया कि भादवा, धीरेरा, नौरंगदेसर (रासीसर मार्ग) , कालू में 100 केवीए ट्रांसफॉर्मर, खोखराना, बींछरवाली,कागासर, एन एच 62 नर्सरी के पास, वार्ड संख्या 4 तथा अर्जुनसर में 63 केवीए ट्रांसफॉर्मर, जसवंतपुर में 40 केवीए ट्रांसफार्मर की स्वीकृति जारी की गई है। इसके अतिरिक्त लूणकरणसर के विश्वकर्मा मार्केट में 160 केवीए क्षमता के ट्रांसफार्मर हेतु स्वीकृति जारी की गई है। उन्होंने बताया कि स्वीकृत किए गए कार्यों को शीघ्र प्रारंभ कर आमजन को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं।


गोदारा ने कहा कि क्षेत्र में पानी और बिजली के ढांचे को मजबूती देने के साथ-साथ सड़कों के विकास के लिए भी गंभीरता के साथ काम किया जा रहा है। आमजन को चिकित्सा सुविधा और गुणवत्ता परक शिक्षा मिले यह भी सुनिश्चित किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies