6/recent/ticker-posts

उर्स में उमड़े जायरीन, चादर का जुलूस निकाला

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, YouTube के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी .. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇
उर्स में उमड़े जायरीन, चादर का जुलूस निकाला
👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

उर्स में उमड़े जायरीन, चादर का जुलूस निकाला

बीकानेर 28 फरवरी !  पीर पीरबख्श चिश्ती  का छठा उर्स  चादर  की रस्म के साथ गुरुवार को मोहल्ला चूनगरान में प्रारम्भ हुआ । उर्स में नगर के विभिन्न भागों से आये जायरीन का सैलाब उमड़ पड़ा !
सज्जादानशीन पीर गुलाम अल्लाह बख्श चिश्ती के सान्निध्य में दाऊजी मंदिर के समीप चिश्ती बाबा के आशियाने पर चादर की महफ़िल का आयोजन किया गया !  इमाम पीर मुहम्मद साबिर चिश्ती, पीर मोहम्मद सादिक चिश्ती,पीर हफीजुर्रहमान चिश्ती, पीरजादा मोहम्मद सलीम चिश्ती आदि गणमान्य शामिल थे !  जोधपुर के जफर अमीन साबरी कव्वाल पार्टी ने  रूहानी कलाम पेश किया  । महफ़िल के बाद चादर का  जुलूस  में ऊंटनी पर चादर निकाली गई । जुलूस दाऊजी रोड मोहल्ला चूनगरान चौक, नियारियान, तेलीवाड़ा रोड होते हुए मस्जिद पहुंचा जहां चिश्ती बाबा के आस्ताने पर चादर और अकीदत के फूल चढ़ाये गये । जायरीन को शीरनी बांटी गयी  ।इससे पूर्व सुबह चिश्ती बाबा के मजार पर कुरानखानी का आयोजन किया गया ।
             तक़रीर शुक्रवार को
   पीर मोहम्मद सादिक चिश्ती ने बताया कि शुक्रवार  की रात मोहल्ला चूनगरान चौक में बरेली शरीफ  अल्लामा मौलाना इंतेज़ार अहमद अहमद ग़ज़ाली की तक़रीर होगी ! इस अवसर पर कुरानखानी, लंगर, चद्दर जुलूस के आयोजन होंगे ।  चिश्ती ने बताया कि उर्स का समापन शनिवार की शाम कुल की रस्म से होगा !




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ