Type Here to Get Search Results !

पब्लिक पार्क को मूल स्वरूप में लाने के रास्तों को खोलने की मशक्कत, यातायात का दबाव भी कम होगा

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, YouTube के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी .. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇
पब्लिक पार्क को मूल स्वरूप में लाने के रास्तों को खोलने की मशक्कत, यातायात का दबाव भी कम होगा
👇👇 👇👇
पब्लिक पार्क को अपने मूल स्वरूप में लाने के रास्तों को खोलने की मशक्कत की जा रही है। इससे यातायात का दबाव भी कम होगा। आमजन 3 दशक पहले तक  रियासत कालीन पब्लिक पार्क का वैभव को बखूबी जानता था मगर शनै शनै यह वैभव पार्क के महत्वपूर्ण दो रास्तों के बाधित होने व निराश्रित पशुओं के प्रमुख रास्ते में आ डटने से इतिहास बन गया। मगर अब जिला कलेक्टर ने इसकी सुध लेने की पहल की है। पुराने और नए रास्तों को खोजने की मशक्कत शुरू हो चुकी है।
👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

पब्लिक पार्क में यातायात दबाव कम किया जायेगा.कुमार पाल गौतम
नए मार्गों के संबंध में किया निरीक्षण

बीकानेर 24 फरवरी। पब्लिक पार्क को अपने मूल स्वरूप में लाने के रास्तों को खोलने की मशक्कत की जा रही है। इससे यातायात का दबाव भी कम होगा। आमजन 3 दशक पहले तक  रियासत कालीन पब्लिक पार्क का वैभव को बखूबी जानता था मगर शनै शनै यह वैभव पार्क के महत्वपूर्ण दो रास्तों के बाधित होने व निराश्रित पशुओं के प्रमुख रास्ते में आ डटने से इतिहास बन गया। मगर अब जिला कलेक्टर ने इसकी सुध लेने की पहल की है। पुराने और नए रास्तों को खोजने की मशक्कत शुरू हो चुकी है।

 पब्लिक पार्क मेें यातायात दबाव कम करने के लिए वैकल्पिक रास्तों की संभावनाओं पर कार्य किया जायेगा। 
इस संबंध में जिला कलक्टर कुमारपाल गौतमएजिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा व नगर विकास न्यास के सचिव राष्ट्रदीप यादव ने पब्लिक पार्क का निरीक्षण किया और यातायात के वैकल्पिक मार्गो पर चर्चा की। ऐतिहासिक और पुरातत्व महत्व रखने वाले पब्लिक पार्क का पुराना वैभव लौटे और यहां यातायात का दबाव कम होएइस दिशा में कार्य प्रारंभ किया है। कलेक्ट्रेट परिसर में अपने कार्य से आने वाले लोग ही वाहन सहित अंदर आएगें तो यहां यातायात का दबाव कम हो सकेगा। 
जिला कलक्टर ने कहा कि जिन लोगों को पब्लिक पार्क से बाहर जाना है, उनके लिए वैकल्पिक रास्ता बनाने पर विचार किया जा रहा है। इससे अनावश्यक रूप से इस क्षेत्र में भीड़ कम होगी और पब्लिक पार्क में भ्रमण करने वाले लोगों को भी दिक्कत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि वाहन बेतरतीब खड़े ना होएइसके लिए पार्किंग के लिए स्थान तय किया जायेगा। 
न्यास अध्यक्ष व जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने बताया कि पब्लिक पार्क पर यातायात का दबाव कम करने के लिए एक मार्ग और विकसित हो सकता है। यह शनि भगवान मंदिर के पास स्थित जंतुआलय के पास से सीधा तुलसी सर्किल की तरफ जाने के लिए नया मार्ग निकालने विचार किया जा रहा है। साथ ही वर्तमान में सर्किट हाउस की ओर बने पब्लिक पार्क के प्रवेश द्वार से पहले सादुल काॅलोनी नाले के पास से होते हुए तुलसी सर्किल की तरफ जो रास्ता हैएउसे और बेहतर बनाया जाएगा। इस रास्ते का उपयोग एक्स.रे गलीएतुलसी सर्किलए पीबीएम अस्पताल के लिए किया जा सकेगा। 
जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने सर्किट हाउस की ओर बने पब्लिक पार्क के प्रवेश द्वारा से पहले टैसिटोरी पार्क के पास बने हुए रास्ते को भी देखा। उन्हांेने इस मार्ग पर जो रुकावटे हैं उन्हें दूर करने के लिए न्यास सचिव को निर्देश दिए। इस रास्ते से सीधे पब्लिक पार्क के दूसरे गेट के पास  ;रथखाना काॅलोनीद्ध के पास से यातायात निकलाने पर भी विचार किया गया। इस मार्ग से सदर थाने तथा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की पीपी ब्रांच के पास से वाहन निकल सकते हैं। 
कलेक्ट्रेट में होगी पार्किंग की व्यवस्था.जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने बताया कि पब्लिक पार्क में जिला कलक्टरए नगर विकास न्यासएन्यायालय परिसर सहित अन्य विभाग है। ऐसे में प्रतिदिन लोगों की यहां आवाजाही लगी रहती है। मगर यहां वाहन पार्किंग के लिए कोई एक निश्चित स्थान नहीं हैएजहां वाहन खडे किए जा सके। उन्होंने बताया कि वाहर पार्किंग के लिए शीघ्र ही कलेक्ट्रेट परिसर में एक पार्किंग स्थल बनाया जायेगा। नगर विकास न्यास द्वारा यह पार्किंग स्थल बनायेगा। इसके के लिए निविदा प्रक्रिया के जारी कर, निजी व्यक्ति द्वारा पार्किंग इसका संचालन करवाया जायेगा। 
रविवार को भी होगी पब्लिक पार्क की सफाई.जिला कलक्टर ने पब्लिक पार्क में रविवार को भी सफाई व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्हांेने कहा कि नगर निगम रविवार को पब्लिक पार्क में सफाई नहीं करवा रहा था। अब से नियमित रूप से रविवार को पार्क की सफाई करवाने के लिए नगर निगम को निर्देशित किया गया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies