Type Here to Get Search Results !

नहीं दिखना चाहिए एक भी झोला छाप डाॅक्टर - गौतम

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, YouTube के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी .. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇
नहीं दिखना चाहिए एक भी झोला छाप डाॅक्टर - गौतम

( मंगलवार से शुरू होगा विशेष धरपकड़ अभियान, इसके अलावा जिला कलक्टर ने और भी निर्देश दिए ) 
👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

नहीं दिखना चाहिए एक भी झोला छाप डाॅक्टर - गौतम

( मंगलवार से शुरू होगा विशेष धरपकड़ अभियान, इसके अलावा जिला कलक्टर ने और भी निर्देश दिए ) 

बीकानेर, 25 फरवरी। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि जिले में एक भी झोला छाप डाॅक्टर नजर नहीं आना चाहिए। लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे ऐसे झोला छाप डाॅक्टरों के खिलाफ मंगलवार से विशेष अभियान चलाकर ऐसे लोगों को पकड़े और नियमों के तहत इनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें। गौतम ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में पानी, बिजली, स्वास्थ्य आदि की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने कहा कि जिले भर ऐसे नीम हकीम, झोला छाप डाॅक्टरों की काफी शिकायतें मिल रही है ऐसे लोगों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गौतम ने इस सम्बंध में सीएमएचओ को निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्य में पुलिस, प्रशासन का सहयोग लें और सख्ती से इन्हें रोकें। जिला कलक्टर ने कहा कि जिले में ड्रग इंस्पेक्टरों को सक्रिय करवा कर दवाओं की दुकान पर नशीली दवाओं की बिक्री पर प्रभावी रोक लगावाएं। उन्होंने कहा कि युवाओं के स्वास्थ्य और भविष्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगा।
24 मार्च से 25 अप्रैल तक रहेगी नहरबंदी
जिला कलक्टर ने बताया कि जिले में 24 मार्च से 25 अप्रैल तक नहरबंदी रहेगी। गौतम ने पीएचईडी अधीक्षण अभियंता को निर्देश देते हुए कहा कि नहरबंदी के दौरान शहर और गांवों में आमजन को पानी की किल्लत का सामना न करना पड़े इसके लिए समय रहते कार्ययोजना बनाकर सभी वैकल्पिक आवश्यक इंतजाम कर लिए जाएं। उन्होंने कहा कि आईजीएनपी अधीक्षण अभियंता मौके पर जाकर देखें कि नहरबंदी के दौरान कंवरसेन लिफ्ट से दस दिन का अतिरिक्त पानी सप्लाई हो सके इसके लिए कैनाल में मरम्मत का काम कम से कम समय में हो पूर्ण हो, अतिरिक्त लेबर, मशीनरी को प्रयुक्त कर कैनाल में जल्द से जल्द मरम्मत का कार्य पूर्ण करवाएं। उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में सभी सम्बंधित एसडीएम, जनप्रतिनिधियों और अन्य अधिकारियों को समय पर सूचित करें।  उन्होंने जिले के सभी टंकियों काकी सफाई व मरम्मत का कार्य भी समय पर पूर्ण करवाने के निर्देश दिए।
वृद्धाश्रमों में रह रहे बुजुर्गों को दें पेंशन
जिला कलक्टर गौतम ने वृद्धाश्रमों में रह रहे बुजुर्गों की पेंशन प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता उपनिदेशक एल डी पंवार को इस सम्बंध में निर्देश देते हुए गौतम ने कहा कि इन लोगों की पेंशन स्वीकृत करने के लिए बैंक, आधार आदि जो भी आवश्यक कार्यवाही है वो वृद्धाश्रमों में जाकर ही पूरी करें और जल्द से जल्द ऐसे बुजुर्गों को सरकार की कल्याणकारी योजना से लाभान्वित करें।
एक सप्ताह में करें निर्धारित कार्य
जिला कलक्टर ने ट्रेफिक मैनजमेंट कमेटी की बैठक की अनुपालना के प्रति नाराजगी जताते हुए कहा कि सांखला फाटक के आसपास के क्षेत्र में अतिक्रमण हटवाएं। शहर में जहां भी सड़कों पर अवैध भवन निर्माण सामग्री पड़ी है उसे तुरंत प्रभाव से हटवाने की कार्यवाही करते हुए सम्बंधित को पाबंद करें। उन्होंने नगर निगम से जूनागढ़ के सामने आॅटो स्टेण्ड निर्माण की अनुमति शीघ्र देने, निराश्रित पशुओं के लिए गोशाला चालू करवाने, पुरानी जेल में पार्किंग व सब्जी मंडी, रतनबिहारी पार्क परिसर में पार्किंग निर्माण आदि से सम्बंधित कार्य शीघ्र करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिस अधिकारी का जो काम है उसकी जवाबदेही तय हो अन्यथा एक सप्ताह बाद कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
गौतम ने मनरेगा की प्रगति समीक्षा करते हुए कहा कि योजना के तहत चारागाह कार्य के प्रस्ताव बीडीओ दो दिन में प्रस्ताव भिजवाएं । 27 फरवरी को इस सम्बंध में बैठक ली जाएगी।  उन्होंने कहा कि एसडीएम प्रतिसप्ताह रैण्डम रूप से पांच काम चैक करें और इसकी रिपोर्ट भेंजंे।  श्रमिकों की संख्या और बढ़ाई जाए तथा 100 दिवसीय कार्ययोजना के तहत सेंक्शन हो चुके कार्यों को जल्द चालू करवाएं। जिला कलक्टर ने एमएलए और एम पी निधि कोष के तहत हो रहे  कार्यों की धीमी प्रगति पर असंतोष जताते हुए कहा कि  पब्लिक पार्क मेें ओपन जिम निर्माण के कार्य  शुरू किया जाए। इसके लिए जो इस्ट्रूमेंट लाने है उनके लिए टेंडर लाने का कार्य करवाएं।
जिला कलक्टर ने कहा कि विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में बेहतर परिणाम देने के लिए विभागीय समन्वय और सहयोग अपेक्षित है। विभाग आपसी खींचतान के बजाए समन्वय से कार्य करें तभी परिणाम दिखेंगे। उन्होंने कहा कि बीएडीपी के तहत पीडब्ल्यूडी, पीएचईडी, विद्वुत विभाग भी अपने यहां बकाया कार्य शीघ्र शुरू करवाएं। जिला कलक्टर ने सभी विभागों से 100 दिवसीय कार्ययोजना के तहत लक्ष्य की प्रगति को दो दिन में भेजने के निर्देश दिए।
डोनेट ऐप से किताबें, कपड़े दान
जिला कलक्टर ने बताया कि जिले में जो लोग अपनी पुरानी उपयोगी किताबें, कपडे़ आदि दान करना चाहते हैं उनके लिए और आवश्यक व्यक्तियों तक ऐसी चीजें पहुंचाने के लिए एक ऐप बनाया जा रहा है। इस ऐप के जरिए ऐसे दानदाताओं को कपड़े किताबें आदि जरूरतमंद तक पहुंचाने के लिए डिजीटल प्लेटफार्म मिल सकेगा।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए एच गौरी, नगर निगम आयुक्त प्रदीप गांवडे, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रतिभा देवठिया सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies