Type Here to Get Search Results !

डूंगर काॅलेज सुमंगलम : खेल, साहित्य और सांस्कृतिक वैभव

डूंगर काॅलेज में सुमंगलम कार्यक्रम शुभारम्भ

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 .. 👇👇👇 👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

डूंगर काॅलेज में सुमंगलम कार्यक्रम शुभारम्भ

बीकानेर 8 जनवरी। महाविद्यालय राजकीय डूंगर महाविद्यालय में सुमंगलम 2019 का आगाज राजस्थान क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव एवं वर्तमान में जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अशोक ओहरी के कर कमलों द्वारा हुआ।  इस अवसर पर ओहरी ने विद्यार्थियों को खेलकूद एवं अन्य प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने का आह्वान किया। ओहरी ने बताया कि वर्तमान समय मेें खेलों में रोजगार के अनेक अवसर उपलब्ध हैं जिनका कि समुचित उपयोग किया जाना चाहिये।  
इस अवसर पर प्राचार्य डाॅ. सतीश कौशिक ने विद्यार्थियों से सह शैक्षणिक गतिविधियों में  मनोयोग से भाग लेने की अपील की।  उन्होंने  कहा कि शारीरिक एवं मानसिक संतुलन से ही सर्वांगीण विकास सम्भव होता है।  कार्यक्रम के समन्वयक डाॅ. बजरंग सिंह राठौड़ ने अतिथियों का स्वागत करते हुए सुमंगलम कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी। डाॅ. राठौड़ ने कहा कि  खेल प्रतियोगिताओं के माध्यम से ही टीम भावना, एकाग्रता एवं भातृत्व भाव का विकास होता है। 
कुल 14 प्रतियोगिओं के विजेताओं को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कारों से पुरस्कृत किया जायेगा।
सुमंगलम कार्यक्रम के तहत दिनांक 9 व 10 जनवरी को साहित्यिक एवं 11 एवं 12 को सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा।
इस अवसर पर श्री ओहरी को साफा एवं शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में छात्र संघ अध्यक्ष श्री रामनिवास, डाॅ. जी.पी.सिंह, डाॅ. उषा कंवर, डाॅ. बी.एल.शर्मा, डाॅ. सोमनारायण, डाॅ. ए.के.यादव, डाॅ. अनिला पुरोहित, डाॅ. इन्द्रा विश्नोई, डाॅ. राजाराम, डाॅ. सुषमा जैन एवं विभिन्न समितियों के सदस्य एवं बड़ी संख्या में छात्र छात्रायें उपस्थित रहे।  कार्यक्रम का संचालन डाॅ.एम.डी.शर्मा ने किया तथा डाॅ. प्रकाश अमरावत ने धन्यवाद ज्ञापित किया।  
सुमंगलम कार्यक्रम के तहत दिनांक 9 व 10 जनवरी को साहित्यिक एवं 11 एवं 12 को सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies