Type Here to Get Search Results !

राजस्थान : सड़कों पर नहीं उतरी प्राइवेट बसें, यात्री रोडवेज और टैक्सी-कारों के भरोसे





-


- राजस्थान : सड़कों पर नहीं उतरी प्राइवेट बसें, यात्री रोडवेज और टैक्सी-कारों के भरोसे


*खबरों में बीकानेर*


-राजस्‍थान में प्राइवेट बस ऑपरेटरों ने सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए हड़ताल कर दी है। इससे प्राइवेट में से अपने रूट की सड़कों पर दिखाई नहीं दे रही और संबंधित क्षेत्र के यात्री रोडवेज अथवा टैक्सी कार के भरोसे दिखाई दे रहे हैं। कुछ रूट तो ऐसे बताए जा रहे हैं जिन पर प्राइवेट बसें ही दौड़ती है रोडवेज बस नहीं चलती। 

-जानकारी के मुताबिक मंगलवार को सुबह कहीं से भी निजी बसें संचालित नहीं हो रही। बताया जा रहा है कि प्रदेश में तीस हजार से ज्यादा निजी बसों का चक्काजाम है। हड़ताल के कारण परिवहन सेवा प्रभावित होने लगी है। 




-प्रदेश अध्यक्ष सत्यनारायण साहू के अनुसार परिवहन विभाग को कई बार समस्या समाधान के लिए ज्ञापन दिए गए। लेकिन विभाग की ओर से निजी बस ऑपरेटर्स की समस्या का समाधान आज तक नहीं किया गया। पहले 23 सूत्रीय मांग पत्र विभाग को दिया गया। करीब 13 मांगें स्वीकार की गई थी, लेकिन आदेश जारी नहीं किए गए। इससे बस ऑपरेटर में भारी रोष व्याप्त है।


-महासचिव रवि प्रकाश सैनी ने बताया कि लोक परिवहन सेवा के परमिट जारी करने, ऑनलाइन टीपी के साथ–साथ ऑफलाइन टीपी भी जारी करने, अस्थाई परमिट की अवधि 24 घंटे रखी जाने, परिवहन व्यवसाय को उद्योग का दर्जा देने सहित कई मांगों को लेकर एक दिवसीय चक्का जाम किया जा रहा है। संरक्षक अनिल जैन ने बताया कि करीब तीस हजार बस ऑपरेटर हड़ताल पर है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies