Type Here to Get Search Results !

वीडियो : बीकानेर में राज्यपाल बागडे : सीमांत क्षेत्र गोडू के पीएमश्री विद्यालय में विद्यार्थियों से किया संवाद






वीडियो : बीकानेर में राज्यपाल बागडे : सीमांत क्षेत्र गोडू के पीएमश्री विद्यालय में विद्यार्थियों से किया संवाद -



-




*खबरों में बीकानेर*




बीकानेर में राज्यपाल बागडे : सीमांत क्षेत्र गोडू के पीएमश्री विद्यालय में विद्यार्थियों से किया संवाद
 




-राज्यपाल ने कहा, विद्यार्थियों की बौद्धिक क्षमता बढ़ाने पर कार्य हो






बीकानेर, 28 अगस्त। राज्यपाल  हरिभाऊ बागडे ने बुधवार को बीकानेर जिले के सीमांत क्षेत्र के गांव गोडू के पीएमश्री राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में विद्यार्थियों से संवाद किया।


इस दौरान उन्होंने कक्षा कक्षों का अवलोकन किया और राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में चयनित स्कूल के विद्यार्थियों से मुलाकात की।


राज्यपाल ने बच्चों को खेल गतिविधियों में भाग लेने और सूर्य नमस्कार सहित अन्य व्यायाम करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि इससे शरीर मजबूत होगा और आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। उन्होंने अभिभावकों का आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने बच्चों को शिक्षा के अधिक से अधिक अवसर दें, जिससे बच्चों का भविष्य बेहतर हो और वे अपने गांव तथा शहर का नाम रोशन कर सकें।


राज्यपाल बागडे ने इस दौरान बच्चों की बौद्धिक क्षमता बढ़ाने के लिए प्रयास करने का आह्वान किया। उन्होंने विद्यार्थियों को पाठयपुस्तकों सहित अन्य ज्ञानवर्धक पुस्तकें भी पढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि बच्चे पूर्ण आत्मविश्वास के साथ परीक्षाएं दें और सकारात्मकता के साथ अच्छे अंक हासिल करें। उन्होंने शिक्षकों को विद्यालय स्तर पर स्पर्धा परीक्षाएं आयोजित करवाने के भी निर्देश दिए।


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण

राज्यपाल श्री हरिभाऊ बागडे ने गोडू के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने महिला वार्ड में भर्ती मरीजों से बातचीत कर अस्पताल की सुविधाओं की जानकारी भी ली। राज्यपाल ने अस्पताल के विभिन्न वार्डों, लैब और दवा केंद्र का निरीक्षण किया और निःशुल्क दवा, जांच सहित विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन का फीडबैक लिया।
-


इस दौरान कोलायत विधायक विधायक अंशुमान सिंह भाटी, बज्जू प्रधान श्रीमती पप्पू देवी तेतरवाल, संभागीय आयुक्त श्रीमती वंदना सिंघवी, महानिरीक्षक पुलिस ओमप्रकाश, जिला कलेक्टर श्रीमती नम्रता वृष्णि और पुलिस अधीक्षक श्रीमती तेजस्विनी गौतम आदि मौजूद रहे।-





-


-





-


-

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies