Type Here to Get Search Results !

जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने किया चौपड़ा स्कूल, गंगाशहर अस्पताल का औचक निरीक्षण आयुर्वेद चिकित्सालय और पशु अस्पताल में भी लिया व्यवस्थाओं का जायजा












✍️

जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने किया चौपड़ा स्कूल, गंगाशहर अस्पताल का औचक निरीक्षण

आयुर्वेद चिकित्सालय और पशु अस्पताल में भी लिया व्यवस्थाओं का जायजा




बीकानेर , 24 फरवरी। जिला कलक्टर श्रीमती नम्रता वृष्णि ने शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित गंगाशहर जिला अस्पताल, पशु चिकित्सालय और स्कूल का सघन निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


जिला कलक्टर श्रीमती वृष्णि ने राजकीय चोपड़ा स्कूल का निरीक्षण किया। स्कूल में विद्यार्थियों की उपस्थिति कम मिलने पर सख्त नाराजगी जताते हुए जिला कलेक्टर ने कहा कि इस तरह की अव्यवस्थाएं स्वीकार नहीं की जाएगी।


जिला कलेक्टर ने स्कूल में स्टाफ की कम उपस्थिति पर भी सख्त नाराजगी प्रकट की। उन्होंने विद्यार्थियों के उपस्थिईत रजिस्टर की जांच की और असंतोषजनक स्थिति मिलने पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक को फोन कर संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट लेने को कहा ।जिला कलेक्टर श्रीमती वृष्णि ने कहा कि स्कूल में इस प्रकार की अव्यवस्थाओं के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी भी शीघ्र स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें।


आयुर्वेद चिकित्सालय में सफाई पर जताया असंतोष


जिला कलेक्टर ने आयुर्वेद चिकित्सालय का भी औचक निरीक्षण किया। अस्पताल में साफ सफाई की स्थिति पर असंतोष व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारियों को व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने कहा कि अस्पताल में मरीजों को चिकित्सा सुविधाओं के साथ समुचित साफ सफाई मिले यह सुनिश्चित किया जाए।

 अस्पतालों में सफाई न होने के चलते संक्रमण की अधिक आशंका बढ़ती है। इसके मद्देनजर साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए।

 अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारी स्वयं अन्य व्यवस्थाओं के साथ-साथ नियमित रूप से समय- पर साफ सफाई सुनिश्चित करवाएंगे।उन्होंने अस्पताल के चिकित्सा अधिकारियों को प्रोक्टिव होकर काम करने के निर्देश दिए। 
पशु चिकित्सालय में भी सफाई व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश


निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर श्रीमती वृष्णि ने गोगा गेट स्थित पशु चिकत्सालय में भी व्यवस्थाओं का अवलोकन किया ।

 अस्पताल में निराश्रित पशुओं को रखे जाने व उपचार स्थल पर साफ सफाई समुचित नहीं पाए जाने पर अधिकारियों को व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए। नम्रता वृष्णि ने कहा कि गुणवत्तापरक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाना राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। समस्त व्यवस्थाएं चाक चौबंद करवाने के लिए औचक निरीक्षण किए जाएंगे। किसी भी स्तर पर लापरवाही स्वीकार नहीं होगी।


 जिला कलेक्टर ने गंगा शहर जिला अस्पताल का सघन निरीक्षण कर अस्पताल की व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की ।यहां सफाई व्यवस्था पर संतोष प्रकट किया । उन्होंने अस्पताल में दवाईयां के स्टाक रजिस्टर, भंडारण आदि का भी अवलोकन किया।उन्होंने अस्पताल में आए मरीजों से संवाद कर उन्हें मिल रहे इलाज के संबंध में फीडबैक भी लिया। जिला कलेक्टर ने कहा कि सभी वरिष्ठ चिकित्सक स्वयं भी ड्यूटी के अनुसार अस्पताल में मरीज देखें।इस दौरान संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies