Type Here to Get Search Results !

सुगनीदेवी जेसराज बैद अस्पताल में आयोजित हुआ दो दिवसीय नि:शुल्क शल्य चिकित्सा शिविर








💃















👉

सुगनीदेवी जेसराज बैद अस्पताल में आयोजित हुआ दो दिवसीय नि:शुल्क शल्य चिकित्सा शिविर


बीकानेर। सुगनीदेवी जेसराज बैद अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर में सोमवार एवं मंगलवार ४ व ५ दिसम्बर को दो दिवसीय नि:शुल्क सर्जरी शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मुम्बई की देश-विदेश में प्रसिद्ध बॉम्बे हॉस्पिटल के वरिष्ठ सर्जन मानमल बैगानी ने अपनी सेवाओं से रोगियों को लाभान्वित किया। शिविर में गाल ब्लेडर, हर्निया, पाइल्स के नि:शुल्क ऑपरेशन किए गए। 


यह जानकारी मंगलवार को प्रेसवार्ता  आयोजित कर वरिष्ठ सर्जन मानमल बैगानी ने दी। 

उन्होंने बताया कि बीकानेर मेरी मातृभूमि है, यहीं पर पला बढ़ा और एज्युकेशन हासिल की है। यह सब ध्यान में रखकर ही मैं अपना फर्ज निभा रहा हूं। मेरी इच्छा है कि मैं समय-समय पर यहां के मरीजों को रोग से छुटकारा दिलाकर लाभान्वित करुं। 

 उन्होंने कहा कि वर्तमान में चल रही सर्जरी और आने वाले समय में चिकित्सा जगत में परिवर्तन और परिवर्तन होंगे। डॉ. मानमल बेगानी ने कहा कि अभी मेन्युअल सर्जरी चल रही है। रोबोटिक सर्जरी है, आर्टिफिशियल इन्टेलिजेन्सी से आने वाले समय में और भी चैंजेस आने वाले हैं। 


उन्होंने बताया कि वे २००७ से मुम्बई में संचालित होने वाली स्वयं के क्लिनिक में,हर शनिवार को चाहे कितना भी गरीब आए उसका ईलाज नि:शुल्क किया जाता है। डॉ. बेगानी के साथ अन्य डॉक्टरों की टीम है जो अलग-अलग रोगों का ईलाज करते हैं। 

 डॉ. बेगानी ने रोगों से बचने के लिए कुछ उपाय भी बताए और सबसे ज्यादा महत्व नियमित एक्सरसाइज, भोजन में संयम, क्या खाना और कितना खाना इसकी जानकारी चार्ट के माध्यम से बताई।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies