Type Here to Get Search Results !

लिस्ट आएगी : पीएम मोदी की रैली और राजस्थान संभावित प्रत्याशियों की सूची अपडेट ! वसुंधरा समर्थकों में खुशी बढ़ी






*खबरों में बीकानेर*












*खबरों में बीकानेर*

लिस्ट आएगी : पीएम मोदी की रैली और राजस्थान संभावित प्रत्याशियों की सूची अपडेट ! 
वसुंधरा समर्थकों में खुशी बढ़ी

दिल्ली /जयपुर /बीकानेर 
खबरों में बीकानेर : 14 वर्ष से आनलाइन खबरों की दुनिया का पथिक khabaronmebikaner.wordpress.com 
 
भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने राजस्‍थान विधानसभा चुनाव 2023 (Rajasthan Election 2023) के संभाव्य प्रत्याशियों में अपने दिग्गजों से मंथन कर कतिपय नामों की सूची फाइनल मुहर के लिए विचाराधीन रख ली है, ऐसे कयास राजनीति का हलकों में लगाए जा रहे हैं। इसी के साथ दिल्ली में हुई बैठक में प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के शामिल होने के बाद से अब यह भी चर्चा में शामिल किया जा रहा है कि संभावित नाम में वसुंधरा के समर्थक नेताओं का होना लाजमी हो गया है। राजनीतिक हल्का की जानकारी का यह मानना है कि प्रत्‍याशियों के चयन की इस प्रक्रिया को अमलीजामा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 5 अक्टूबर को जोधपुर में प्रस्तावित रैली तक पहनाया जा सकता है। ए और डी वर्ग की नामावली पर चर्चा के बाद बैठक में संभवतया  डी कैटेगरी के करीब तीन से चार दर्जन नाम बुधवार से पहले पहले जाहिर कर दिए जाने की संभावना बनी हैं। बता दें कि रविवार को भी दिल्‍ली में पार्टी के आला नेताओं के बीच बैठकों का दौर चला। पहले राजस्‍थान के चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी के निवास के बाद बीजेपी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा के निवास पर बैठक हुई।

बैठक में जेपी नड्डा, अमित शाह, वसुंधरा राजे, विजया राहटकर, कुलदीप बिश्नोई और गजेंद्र सिंह शेखावत शामिल रहे। 

भाजपा ने प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों को चार केटेगरी ए, बी, सी और डी में विभाजित कर विमर्श को सरल बनाने के प्रयास किए हैं। बताया यह भी जा रहा है कि पार्टी ने डी में कमजोर सीटों को और उससे मजबूत सीटों को सी केटेगरी में डाला है। जबकि फंसी हुई सीट को बी और जिताऊ सीटों को ए केटेगरी नाम दिया है। 

पार्टी सूत्रों के अनुसार, रविवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में डी केटेवरी सीटों के प्रत्‍याशियों को लेकर मंथन हुआ। माना जा रहा है कि संभवत: इस केटेगरी की 36 सीटों पर नाम इस बैठक में फाइनल हो जाएंगे।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies