Type Here to Get Search Results !

डूंगर काॅलेज में माहवारी विषयक दो लघु फिल्मों का हुआ प्रदर्शन



*खबरों में...*🌐



🖍️डूंगर काॅलेज में माहवारी विषयक दो लघु फिल्मों का हुआ प्रदर्शन 

लघु फिल्म एवं एनिमेशन विषयक कार्यशाला सम्पन्न

-

-




औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

--

... खबर 👇नीचे पढ़ें...






-

डूंगर काॅलेज में माहवारी विषयक दो लघु फिल्मों का हुआ प्रदर्शन 

लघु फिल्म एवं एनिमेशन विषयक कार्यशाला सम्पन्न

कार्यालय प्राचार्य, राजकीय डूंगर महाविद्यालय, बीकानेर।
        01.02.2023
     डूंगर काॅलेज में लघु फिल्म एवं एनिमेशन विषयक कार्यशाला सम्पन्न
 माहवारी विषयक दो लघु फिल्मों का हुआ प्रदर्शन 

बीकानेर 01 फरवरी। सम्भाग के सबसे बड़े राजकीय डूंगर महाविद्यालय के महिला प्रकोष्ठ, कथागो, एलटाई एवं अंग्रेजी भाषा प्रयोगशाला के संयुक्त तत्वावधान में मोबाइल फोन से लघु फिल्म एवं एनिमेशन बनाने की कार्यशाला सम्पन्न हुई। कार्यक्रम प्रभारी डाॅ. सोनू शिवा ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रख्यात पत्रकार श्री सुमन सरकार रहे तथा अध्यक्षता प्राचार्य डाॅ. जी.पी.सिंह ने की। डाॅ. सोनू शिवा ने बताया कि कार्यशाला में महिला स्वास्थ्य एवं सेनिटेशन संबंधी बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा की गयी। उन्होनें बताया कि कार्यशाला के दौरान काॅलेज के विद्यार्थियों ने इस बिन्दु पर खुल कर अपने विचार प्रकट किये और विद्यार्थियों द्वारा निर्मित दो लघु फिल्मों का भी प्रदर्शन किया गया।
मुख्य अतिथि श्री सुमन सरकार ने विद्यार्थियों को को फोटोग्राफी की दिशा में निरंतर प्रयासरत रहने का आह्वान किया। उन्होनें डूंगर महाविद्यालय द्वार इस प्रकार के मंथन हेतु उचित मंच प्रदान करने की प्रशंसा की। डाॅ. अविनाश जोधा ने माहवारी जैसे विषय पर कार्यशाला आयोजित करने की उपादेयता पर प्रकाश डाला।
प्राचार्य डाॅ. जी.पी.सिंह ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि विद्यार्थियों की इस प्रकार की समाजपयोगी कार्यशाला में सक्रिय भागीदारी करते हुए लाभ उठाना चाहिये। डाॅ. सिंह ने कहा कि कार्यशाला के प्रतिभागियों को निश्चित रूप से अपने कैरियर में इसका पूर्ण लाभ मिलेगा।
आयोजन सचिव डाॅ. अनिला पुरोहित ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कहा कि पौराणिक काल में भी ऋतुकाल पर खुल कर चर्चा होती थी लेकिन बीच के खण्डकाल में इसे संकोच का आवरण ओढ़ाते हुए अपवित्रता से जोड़ दिया गया। डाॅ. अनिला ने कहा कि इस कार्यशाला में ऋतुकाल, यौन शिक्षा और मर्द जैसे विषय पर खुले मस्तिष्क से विचार किया गया जो कि सराहनीय है।
कार्यक्रम का संचालन डाॅ. शशिकान्त आचार्य ने किया। 
इस अवसर पर डाॅ. बबिता जैन, डाॅ. घनश्यान बिट्ठु, डाॅ. नन्दिता सिंघवी, डाॅ. मनीषा अग्रवाल, डाॅ. अरूणा चक्रवर्ती डाॅ. सुरूचि गुप्ता सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थीगण एवं संकाय सदस्य उपस्थित रहे।
-


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies