Type Here to Get Search Results !

जब्त की गई भगतसिंह की प्रतिमा दिलाओ और बीकानेर में प्रतिष्ठित करवाओ "शहीद भगतसिंह के सम्मान में युवा मैदान में" किया प्रदर्शन दी चेतावनी



*खबरों में...*🌐




🖍️

--




औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

--

... खबर 👇नीचे पढ़ें...








-


जब्त की गई भगतसिंह की प्रतिमा दिलाओ और बीकानेर में  प्रतिष्ठित करवाओ
"शहीद भगतसिंह के सम्मान में युवा मैदान में"
किया प्रदर्शन दी चेतावनी 

Bikaner 
शहीद भगतसिंह प्रतिमा रक्षा सम्मान समिति के प्रतिनिधि मंडल ने सम्भागीय आयुक्त एव जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया। प्रतिनिधि मंडल में समिति अध्यक्ष एड आसकरण ओझा ने सम्भागीय आयुक्त को बताया कि आजादी मील 75 साल हो चुके है लेकिन आज तक हमारे बीकानेर शहर में माँ भारती के वीर सपूत शहीद-ए-आजम सरदार भगतसिंह की प्रतिमा नही लगी है जो कि बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। 23 साल की अल्प आयु में देश को आजादी दिलाने के लिए हंसते हंसते फांसी के फंदे पर झूल गया, जिनकी बदौलत हम आज आजाद है उस शहीद की प्रतिमा बीकानेर में आज तक नही लगी।


 इस दौरान मुकेश ओझा, युवा नेता धर्माराम ककड़, दानाराम घिंटाला, ने अति जिला कलेक्टर को 2016 में जिला प्रशासन द्वारा जब्त की गई भगतसिंह की प्रतिमा को समिति को बरामद करवाने तथा बीकानेर में प्रतिमा लगाने का स्थान एव स्वीकृति प्रदान करने की मांग रखी। जिस पर अति जिलाकलेक्टर ने आश्वासन देते हुवे उचित कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया। 


आर एल पी के धनाराम ककड़, मरुप्रदेश निमार्ण छात्र मोर्चा के राजाराम चौधरी, भगतसिंह ब्रिगेड के वीपी चारण, जय भवानी फ़ोर्स के महिपाल सिंह, भगतसिंह युवा आर्मी के मुकेश सुथार एव अन्य सामाजिक एवं छात्र संगठनों ने समिति की इन मांगो का समर्थन पत्र ज्ञापन के साथ दिया है प्रशासन यदि जल्द उचित कार्यवाही नही करता है तो ये तमाम संगठन समिति के साथ आंदोलन करेंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।


कलेक्ट्रट परिसर के आगे विरोध प्रदर्शन करते हुवे एड मुकेश ओझा ने कहा युवाओ की इस वाजिब मांग को प्रशासन को मानना पड़ेगा समय रहते मांगो को नही माना गया तो युवा सड़को पर जिला प्रशासन के विरुद्ध आंदोलन करेगा। आर एल पी नेता धनाराम ककड़ फोजी ने कहा कि बड़ी दुर्भाग्य की बात है जिन्होंने हमारी आजादी के लिए अपने जीवन को माँ भारती के चरणों मे न्योछावर कर दिया आज उन्ही की प्रतिमा लगवाने के लिए युवा 10 सालो से प्रयास कर रहे है और ये प्रशासन ब्रिटिश हुकूमत की तरह तानाशाही रवैया अपना रहा है इस बार इन मांगों को पूरा नही किया गया तो प्रशासन की ईंट से ईंट बजा देंगे। 


मरु प्रदेश निर्माण मोर्चा के अध्यक्ष जयबीर गोदारा ने प्रतिमा प्रकरण में युवा के हर कदम पर साथ देने का वादा किया।


प्रतिनिधि मंडल में एड आसकरण ओझा, धनाराम ककड़ फोजी, मुकेश ओझा,पार्षद अनोप गहलोत, वेदप्रकाश चारण, चोरुलाल सुथार, राजाराम चौधरी, मुकेश सुथार, महिपालसिंह शेखावत, छात्र नेता आकाश ओझा, लोकेश गोदारा, बाबू डेलू, देवीलाल गोदारा, प्रेमरतन जाट, भवानी भाटी, पुखराज, हेतराम, लालचन्द सुथार, अनोप सिंह भाटी, नारायण ओझा, सुनील मेघवाल, राजेश शर्मा, कैलाश ओझा आदि मौजूद रहे।




-





Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies