Type Here to Get Search Results !

संदर्भ व्यक्ति प्रशिक्षणार्थियों को रोजगार और स्वरोजगार से जोड़ने के लिए उनके साथ निरंतर उनके कार्य का फॉलोअप भी करें Reference people should also follow up their work continuously with the trainees to connect them with employment and self-employment.

*BAHUBHASHI*
*खबरों में बीकानेर*🎤 🌐 




 ✍️ 






 🙏 मोहन थानवी 🙏




 
#Covid-19 #pm_modi #crime #बहुभाषी #Bikaner #novel #किसान #City #state #literature #zee
Khabron Me Bikaner 🎤



 सच्चाई पढ़ें । सकारात्मक रहें। संभावनाएं तलाशें । 




 ✍️ 

संदर्भ व्यक्ति प्रशिक्षणार्थियों को रोजगार और स्वरोजगार से जोड़ने के लिए उनके साथ निरंतर उनके कार्य का फॉलोअप भी करें 

खाजूवाला के संदर्भ व्यक्तियों का कार्य क्षमता संवर्धन प्रशिक्षण का आयोजन

प्रशिक्षण में दी गई जानकारियों को कार्य व्यवहार में उतारें:श्रीभार्गव

कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित जन शिक्षण संस्थान बीकानेर द्वारा आज 29 दिसंबर 2020 को खाजूवाला पंचायत समिति सभागार में खाजूवाला के संदर्भ व्यक्तियों के लिए एक दिवसीय क्षमता संवर्धन प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया।
प्रशिक्षण के अध्यक्षीय उद्बोधन के तहत जन शिक्षण संस्थान के चेयरमैन वरिष्ठ साक्षरता कर्मी अविनाश भार्गव ने बताया कि इस प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रमों में दी जाने वाली जानकारियों को अपने कार्य व्यवहार में उतारने से ही इस प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रमों की सार्थकता होती है। इसके साथ ही संदर्भ व्यक्ति प्रशिक्षण केंद्र संचालित करते समय और प्रशिक्षण केंद्र संचालन के पश्चात अपने प्रशिक्षणार्थियों को रोजगार और स्वरोजगार से जोड़ने के लिए उनके साथ निरंतर उनके कार्य का फॉलोअप भी करें।
इस क्रम में पंचायत समिति के निदेशक दिलीप कुमार ने जन शिक्षण संस्थान के कौशल विकास कार्यक्रमों की प्रशंसा करते हुए कहा कि संस्थान लंबे समय से खाजूवाला में बेरोजगार और जरूरतमंद लोगों के लिए कौशल विकास का प्रशंसनीय कार्य कर रहा है इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पंचायत समिति की ओर से बेरोजगार युवकों लिए हर संभव करने का पूरा पूरा प्रयास किया जाएगा।
खाजूवाला ग्राम पंचायत सरपंच अशोक कुमार फौजी ने संदर्भ व्यक्तियों को अपने-अपने क्षेत्र में अधिकाधिक कौशल विकास का कार्य करने के लिए प्रेरित किया।
संस्थान के प्रभारी निदेशक ओमप्रकाश सुथार ने प्रशिक्षण की अवधारणा और उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि जिस प्रशिक्षण केंद्र का संदर्भ व्यक्ति मेहनतऔर समर्पित भाव से कार्य करता है उस प्रशिक्षण केंद्र के परिणाम भी अच्छे आते हैं।
संस्थान के कार्यक्रम अधिकारी महेश उपाध्याय ने आगंतुकों का स्वागत करते हुए प्रशिक्षण रूपरेखा से सबको अवगत कराया।
उल्लेखनीय है कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षण केंद्र संचालन से संबंधित सर्वे दस्तावेजी करण मासिक प्रगति प्रतिवेदन पाठ्यक्रम का उपयोग आदर्श संदर्भ व्यक्ति के गुण आदर्श प्रशिक्षण केंद्र कोविड-19 गाइडलाइन के निर्देशों की पालना जैसे कार्यों से जुड़ी जानकारियों के महत्वपूर्ण सत्र संचालित किए गए
इस अवसर पर ग्राम विकास अधिकारी लाखा राम जी ने भी संदर्भ व्यक्तियों का उत्साह वर्धन किया।
संस्थान परिवार के काशीराम कड़ेला और जगविंदर सिंह की भी इस आयोजन की सफलता में सक्रिय सहभागिता रही।
प्रशिक्षण के प्रथम सत्र में खाजूवाला में संचालित कंप्यूटर प्रशिक्षण के प्रशिक्षुओं को मंचस्थ अतिथियों द्वारा प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

संस्थान के कार्यक्रम सहायक तलत रियाज द्वारा आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया गया।




 📒 CP MEDIA 





 🙏 मोहन थानवी 🙏 


 📰
पढ़ना और पढ़ाना जीवन सफल बनाना 📚 📖विज्ञप्ति ईमेल से हिंदी क्रुतिदेव या यूनिकोड में लैटरपैड /एम एस वर्ड फाइल में भेजें mohanthanvi@gmail.com





 अपनी टिप्पणी /कमेंट लिखें 👇🏽

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies