Type Here to Get Search Results !

सीवरेज की उपयोगिता विषय पर निबंध प्रतियोगिता, शोभा दहिया प्रथम

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, YouTube के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी .. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇
सीवरेज की उपयोगिता विषय पर निबंध  प्रतियोगिता, शोभा दहिया प्रथम 
👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

सीवरेज की उपयोगिता विषय पर निबंध  प्रतियोगिता

बीकानेर,20 फरवरी। राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना (आरयूआईडीपी) की परियोजना सहायता सलाहकार इकाई द्वारा राजकीय उ मा वि श्रीरामसर में विधार्थी जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत सीवरेज की उपयोगिता  विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।  
इस कार्यक्रम में लगभग 75 विद्यार्थियों नें भाग लिया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान शोभा दहिया कक्षा 11,द्वितीय स्थान प्रिया सोलंकी कक्षा 10 व तृतीय स्थान कोमल सोलंकी ने प्राप्त किया 
 आरयूआईडीपी के अघिषासी अभियंता डी के मितल ने प्रोजेक्ट के अंतर्गत सीवरेज प्रणाली के लाभ, उपयोग एवं रखरखाव के साथ ही इस कार्य में विद्यार्थियों की महत्वपूर्ण भूमिका पर भी प्रकाष डालते हुए कहा कि  गंदगी से बीमारी और बीमारी से गरीबी की दोस्ती को अलग कर गंदगी को मिलकर भगाना होगा। 
  कार्यक्रम में पी.एस.सी., आरयूआईडीपी इकाई बीकानेऱ के सामुदायिक अधिकारी बाबूलाल गोठवाल ने बताया कि समाज के विकास में विद्यार्थियों की अहम भूमिका होती है। अतः विकास कार्यो की जानकारी विद्यार्थियों को होनी आवष्यक है। उन्होंने कहा कि सफलता प्राप्त करनें के लिए अनुषासन में रहते हुए परिश्रम करें।
कार्यक्रम में विद्यालय प्राचार्या श्रीमती संगीता टाक ने रूडिप परियोजना के तहत किये जा रहे आधारभूत विकास कार्यो में जनसामान्य की भूमिका पर बोलते हुए कहा कि हमारे सहयोग से ही काम जल्दी पूरे होंगे और हम सभी को फायदा होगा।  
पी.एस.सी. इकाई बीकानेर के एसीएम राजकुमार दुग्गड ने प्रोजेक्ट के अंतर्गत सीवरेज प्रणाली के लाभ, उपयोग एवं रखरखाव के साथ ही इस कार्य में विद्यार्थियों  की महत्वपूर्ण भूमिका पर भी प्रकाष डाला।                               
कार्यक्रम में अध्यापक संतोष कुमार व सुरजमल ने भी  विचार व्यक्त किए


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies