Type Here to Get Search Results !

वित्त सचिव (राजस्व) ने राज्य में आबकारी नीति 2019-20 के बारे में लिया फीडबैक

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, YouTube के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी .. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇
वित्त सचिव (राजस्व) ने राज्य में आबकारी नीति 2019-20 के बारे में लिया फीडबैक
👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

वित्त सचिव (राजस्व) ने राज्य में आबकारी नीति 2019-20 के बारे में लिया फीड बैक

बीकानेर,20 फरवरी। वित्त सचिव (राजस्व) डाॅ.पृथ्वी राज तथा आबकारी आयुक्त सोमनाथ मिश्रा ने आबकारी नीति 2019-20 के विभिन्न बिन्दुओं पर राज्य के जिला आबकारी अधिकारियों के साथ जयपुर व उदयपुर से वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और फीड बैक लिया। 
वित्त सचिव ने कहा कि इस वर्ष केवल आवेदन शुल्क ही लिया जा रहा है। इससे पहले आवेदनकर्ताओं से अर्नेस्ट मनी ली जाती थी,जो इस बार नहीं ली जा रही है। उन्हांेने कहा कि नगर निगम,नगर पालिकाओं को देशी मदिरा की दुकानों पर अंग्रेजी शराब के निम्न श्रेणी के दो स्लेब की मदिरा का विक्रय भी किया जा सकेगा। मदिरा दुकानों के लिए आवेदन करने हेतु ई-मित्र के माध्यम से और व्यक्ति अपने घर बैठे इन्टरनेट के माध्यम से भी शराब दुकान के लिए आवेदन कर सकता है। आवेदनकर्ता आॅन लाइन आवेदन व स्वयं या ई-मित्र क्यिोस्क के माध्यम से कर सकेगा। आवेदन शुल्क का आॅन लाइन भुगतान ई-मित्र/ई-ग्रास/चालान/डिमाण्ड ड्राफ्ट/बैंक चालान से कर सकते हैं। आवेदनकर्ता आॅनलाइन आवेदन 26 फरवरी की रात 12 बजे तक कर सकेंगे। साथ ही आवेदन की हार्ड काॅपी 28 फरवरी की सांय 6 बजे तक संबंधित जिला आबकारी कार्यालय में जमा करवानी होगी। 
मदिरा दुकानों की लाॅटरी 5 मार्च को-दुकान आवेदक का चयन जिला कलक्टर की अध्यक्षता वाली समिमि के समक्ष 5 मार्च को सुबह 11 बजे लाॅटरी प्रक्रिया के माध्यम से किया जायेगा। 
वीडियो काॅन्फ्रेसिंग में बीकानेर के अतिरिक्त आयुक्त एवं जिला आबकारी अधिकारी ओ.पी.पंवार ने बताया कि बीकानेर जिले में देशी मदिरा के 156 समूह व 187 दुकाने है। अंग्रेजी मदिरा की जिले में कुल 39 दुकाने है । इसमें से बीकानेर शहर में 31 और श्रीडूंगरगढ़ व नोखा में 4-4 दुकाने हैं। वीसी में आबकारी निरीक्षक हाजियाराम राठौंड़,गिरधारी सिंह व प्रेमराज बिश्नोई उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies