Type Here to Get Search Results !

अधिकारी हो तो कलेक्टर गौतम जैसा हो : विधवा को पेंशन और उसकी बेटी को शिक्षण का अधिकार दिलाया

.. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇
अधिकारी हो तो गौतम जैसा हो : विधवा को पेंशन और उसकी बेटी को शिक्षण का अधिकार दिलाया
रेलवे क्राॅसिंग पर किशनी देवी की बेटी को भीख मांगते देख जिला कलक्टर का पसीजा दिल
स्कूल भेजने की व्यवस्था करने के दिए निर्देश
👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

अधिकारी हो तो कलेक्टर गौतम जैसा हो
रेलवे क्राॅसिंग पर किशनी देवी की बेटी को भीख मांगते देख जिला कलक्टर का पसीजा दिल
स्कूल भेजने की व्यवस्था करने के दिए निर्देश

बीकानेर, 8 फरवरी। जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने शुक्रवार को अभूतपूर्व संवेदनशीलता का परिचय देते हुए एक वंचित महिला किशनी देवी की मदद की। 
हर रोज उठकर देशनोक रेलवे क्राॅसिंग पर भीख मांगती किशनी देवी और उसकी बेटी के लिए शुक्रवार का दिन आम नहीं था। पापी पेट के लिए रोजी रोटी का जुगाड़ करती इस बच्ची ने फाटक बंद होने के चलते जैसे ही एक कार को रूकते देखा। वो बच्ची दौड़कर गाड़ी के पास पहुंची और भूखे होने का हवाला देकर पैसे मांगने लगी। आज उसकी किस्मत अच्छी थी। रूकने वाली यह गाड़ी जिला कलक्टर की थी। जिला कलक्टर ने भीख मांगती इस बच्ची से पूछा कि स्कूल जाती हो, बच्ची ने ना में सिर हिला दिया। जिला कलक्टर ने कहा कि मां-बाप क्या करते हैं। इस पर बच्ची ने पास ही में भीख मांगती अपनी मां की ओर इशारा कर दिया। गौतम ने कार से उतर कर किशनी देवी नाम की इस महिला से बात की। किशनी देवी ने बताया कि वह विधवा है। आमदनी का कोई जरिया नहीं है। इसलिए भीख मांगकर ही अपना व अपने बच्चों का पेट बेमुश्किल भर पाती है। इसलिए स्कूल तो उसके बच्चों के लिए दूर की कौड़ी है। जिला कलक्टर ने पूछा कि क्या विधवा पेंशन मिलती है। इस पर महिला ने मना कर दिया। 
महिला के हालात सुन जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने तुरंत बीकानेर विकास अधिकारी को फोन कर इस महिला की मदद करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि देशनोक की सांसी बस्ती में रहने वाली इस महिला के बारे में पता लगाकर इसे राज्य सरकार की पालनहार, एनएफएस जैसी विभिन्न योजनाओं में पात्रतानुसार लाभ दिलवाना सुनिश्चित करें। साथ ही किशनी देवी के बच्चों का स्कूल में एडमिशन हो, उन्हें स्कूल, ड्रेस और किताबों की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies