6/recent/ticker-posts

जोधपुर : शिक्षा से कैरियर श्रेष्ठता प्राप्त होती है - जगदीश राम रावल

जोधपुर : शिक्षा से कैरियर श्रेष्ठता प्राप्त होती है - जगदीश राम रावल

( कैरियर डे प्रभारी प्रदीप गेहानी ने बताया कि कैरियर डे 2019 के संदर्भ में विद्यार्थियों के मध्य विदेश में शिक्षा और प्रोत्साहन योजनाओं पर पत्रवाचन तथा कृषि खाद्य एवं प्रसंस्करण योजनाओं से रोजगार पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। )

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 .. 👇👇👇 👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇


शिक्षा से कैरियर श्रेष्ठता प्राप्त होती है - जगदीश राम रावल

 जोधपुर । शहीद निंबाराम डूडी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, सालवा कलां, जोधपुर में कैरियर डे का आयोजन समारोह पूर्वक किया गया ।
शाला प्रधानाचार्य जगदीश राम रावल ने बताया कि कैरियर डे स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के रूप में आयोजित किया जाता है, जिसमें बच्चों को एरियर के रूप में विशेष जानकारियां प्रदान की जाती है । उच्च शिक्षा हेतु विदेश में अध्ययन और कृषि आधारित उद्योगों से रोजगार की संभावना पर उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि वह शिक्षा प्राप्त करके अपनी श्रेष्ठता प्रदर्शित कर सकते हैं।
कैरियर डे प्रभारी प्रदीप गेहानी ने बताया कि कैरियर डे 2019 के संदर्भ में विद्यार्थियों के मध्य विदेश में शिक्षा और प्रोत्साहन योजनाओं पर पत्र वाचन तथा कृषि खाद्य एवं प्रसंस्करण योजनाओं से रोजगार पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर विकास बिश्नोई कक्षा 11, द्वितीय स्थान पर अभिषेक कक्षा 12 और तृतीय स्थान पर पूजा कक्षा 10 की छात्रा रही। वहीं पत्र वाचन प्रतियोगिता में कक्षा 12 का छात्र कन्हैया लाल कक्षा द्वितीय स्थान पर कक्षा  11 की छात्रा इन्द्रा और तृतीय स्थान पर कक्षा 9 की छात्रा छोटी देवी विजेता रही। सभी विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किए गए ।कक्षा 4 की छात्रा द्वारा स्वामी विवेकानंद की जीवनी पर एक संस्मरण सुनाया जिस पर उसे पुरस्कृत भी किया गया।
 केरियर डे पर वाणिज्य व्याख्याता ईश्वर प्रजापत ने वाणिज्य में और नैनाराम चौधरी द्वारा कला वर्ग में कैरियर के अवसर के, हिंदी व्याख्याता बीरमनाथ ने कक्षा 10 के बाद केरियर की संभावनाएं , विदेश में शिक्षा के अवसर ,विदेश अध्ययन में सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी वरिष्ठ अध्यापक सरदार सिंह  ने और एनसीसी के माध्यम से की रोजगार रोजगार अवसरों पर एनसीसी प्रभारी बालू सिंह खींची ने विद्यार्थियों को मार्गदर्शन उद्बोधन प्रदान किया।
समापन समारोह में विद्यालय के छात्र-छात्राओं को अल्पाहार भी वितरित किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ