Type Here to Get Search Results !

विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र के तहत गठित समिति की बैठक आयोजित




पढ़ना और पढ़ाना, भावी पीढ़ी को संस्कारित बनाना _______________________ ______________________ ______________________ _______________________



विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र के तहत गठित समिति की बैठक आयोजित

बीकानेर,10 जुलाई। जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने रीको के औद्योगिक क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाएं विकसित करने के लिए विभागीय अधिकारियों को   
प्राथमिकता से कार्य करने के निर्देश दिए हैं।


जिला कलेक्टर ने औद्योगिक संघों के विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र के तहत गठित जिला स्तरीय समिति की बुधवार को आयोजित बैठक में कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों में सड़क, बिजली, पार्किंग, पानी, जल निकासी, सफाई और स्ट्रीट लाइट जैसी मूलभूत सुविधाओं के कार्यों को समयबद्धता के साथ पूरा किया जाए, जिससे औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिल सके। उन्होंने नगर निगम व पीडब्ल्यूडी को औद्योगिक क्षेत्रों में नालों की साफ-सफाई, कचरा संग्रहण, लीकेज, सड़कों के निर्माण जैसी समस्याओं के समाधान के लिए आवश्यक समन्वय और सहयोग के लिए निर्देशित किया।

 उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों में पार्किंग व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए पुलिस विभाग, औद्योगिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों व रीको की जॉइंट मीटिंग आयोजित कर प्रस्ताव भिजवाए जाएं। औद्योगिक क्षेत्रों में नॉर्म्स के विरुद्ध शराब की दुकानें होने की स्थिति में इन्हें हटाने और हटाई गई शराब की दुकानें दोबारा संचालित नहीं होना, सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

 मानसून के मद्देनजर औद्योगिक क्षेत्रों में विद्युत संबंधित समस्याओं के त्वरित समाधान के विद्युत विभाग को औद्योगिक क्षेत्र में डेडीकेटेड टीम तैनात करने के निर्देश दिए। बीछवाल औद्योगिक क्षेत्र में ट्रांसफार्मर की फेंसिंग सहित ट्रांसफार्मर के आस-पास सफाई करने के निर्देश दिए। 
बैठक में जिला कलेक्टर ने रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र की मुख्य सड़क को ठीक करवाने, कोटगेट व सट्टा बाजार क्षेत्र में खुले नालों को कवर करवाने, सार्वजनिक पार्क दुरुस्त करवाने, करणी औद्योगिक क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था, बीछवाल औद्योगिक क्षेत्र में गढ्ढों को भरवाने व अतिक्रमण हटवाने संबंधित समस्याओं पर चर्चा कर, आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 


बैठक में उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा, रीको के डीजीएम एस.के. गर्ग, जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डी पी पच्चिसिया, महेश कोठारी, कन्हैयालाल बोथरा, वीरेंद्र किराडू, कमल बोथरा, हर्ष कंसल, सुभाषचंद मित्तल, प्रकाश नवहाल, किशनलाल, वेदप्रकाश अग्रवाल, पुखराज गोदारा सहित अन्य उद्योग प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
*राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना की बैठक आयोजित*
राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना 2019 और 2022 के तहत जिला स्तरीय संवीक्षा और जिला स्तरीय सैंक्सनिंग कमेटी की बैठक बुधवार को आयोजित हुई। जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र की महाप्रबंधक गोदारा ने बताया कि इसमें राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजनान्तर्गत 2019 के 4 एवं राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजनान्तर्गत 2022 का 1 प्रकरण पात्रता के निर्णय हेतु प्रस्तुत किया गया। साथ ही राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजनान्तर्गत 2022 के विद्युत कर, मंडी शुल्क में छूट एवं निवेश अनुदान के 3 प्रकरण कमेटी के समक्ष प्रस्तुत किये गये।
बैठक में वाणिज्य कर विभाग के गोविंद चौहान, रीको के एस. के. गर्ग, राजस्थान वित्त निगम के रवि कुमार मिड्ढा, जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमि. (ग्रामीण) के सुरेंद्र चौधरी, बीकानेर इले. सप्लाई लिमि के गिरधारी लाल सिहाग, कृषि उपज मंडी (अनाज), के नवीन कुमार गोदारा कृषि उपज मंडी (अनाज) के राम लाल जाट, गौरव गौड़ आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies