Type Here to Get Search Results !

भैरव जी का भव्य श्रृंगार और पूजन भजनों से गूंजा वीर हनुमान वाटिका मंदिर








💃















👉

भैरव जी का भव्य श्रृंगार और पूजन
भजनों से गूंजा वीर हनुमान वाटिका मंदिर 
भैरवनाथ को लगाया छप्पन भोग, तेल से हुआ रुद्राभिषेक

बीकानेर 
शास्त्री नगर स्थित वीर हनुमान वाटिका मंदिर में भैरव जी का श्रृंगार और पूजन पंडित आसाराम ओझा के नेतृत्व में किया गया। पूजन आदि अनुष्ठान पूर्व पार्षद छाया गुप्ता सचिन गुप्ता और क्षेत्र के श्रद्धालुओं ने संपन्न करवाए। श्रद्धालुओं ने मंदिर को रंगबिरंगी रोशनी से जगमग किया और परिसर को भजनों से गुंजाया। 

इस अवसर पर मोंटू महाराज ने श्री काल भैरव अष्टमी मनाई जाने के बारे में वेद शास्त्रों के मुताबिक जानकारी दी। 

सचिन गुप्ता ने कहा कि सनातन परंपरा और संस्कृति के मुताबिक हिंदू पर्व त्योहारों पर युवा पीढ़ी को अपने साथ जोड़ते हुए धार्मिक अनुष्ठान संपन्न करवाते रहते हैं। उन्होंने बताया कि वे अपने परिवार राजेंद्र कुमार महावीर प्रसाद गुप्ता द्वारा प्राप्त संस्कारों और परोपकार की सीख के मुताबिक समाज सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। 

नगर के अन्य सभी भैरव मंदिरों में भी श्रीकालभैरव जी का उत्पन्न दिवस भक्तिभाव से मनाया गया । पौराणिक धार्मिक मान्यता के मुताबिक देवाधिदेव महादेवजी ही कालभैरव के रूप में आज ही के दिवस अवतरित हुए थे। 

भैरवनाथ को लगाया छप्पन भोग, तेल से हुआ रुद्राभिषेक
-शिव शक्ति साधना पीठ में भैरवाष्टमी पर हुआ आयोजन
बीकानेर, 5 दिसंबर। पंडित मनमोहन किराडू द्वारा गोकुल सर्किल पर स्थापित शिव शक्ति साधना पीठ में मंगलवार को भैरवाष्टमी पर भैरवनाथ बाबा का चमेली के तेल से वेदमंत्रोच्चार के साथ महारुद्राभिषेक किया गया। भैरवनाथ का फूलो से विशेष श्रृंगार किया गया। शिव शक्ति साधना पीठ के प्रदीप किराडू ने बताया कि भैरवाष्टमी पर पूरे दिन पीठ मंत्रोच्चार से भैरवनाथ बाबा की पूजा अर्चना का कार्यक्रम हुआ। इस अवसर पर भैरवनाथ बाबा के छपन भोग का भोग लगाया गया तत्पश्चात आरती हुई। किराडू ने बताया कि भैरवाष्टमी के अवसर पर प्रतिवर्ष यहां पूरे दिन भजन, अभिषेक का कार्यक्रम होता है। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर भैरवनाथ की महाआरती में फ़िल्म अभिनेता पेंटर व फ़िरोज़ खान (अर्जुन) भी शामिल हुए। पीठ से जुड़े अधिवक्ता मदन गोपाल व्यास ने बताया कि कार्यक्रम के अंत मे प्रसाद के रूप में भंडारे का आयोजन हुआ। इस अवसर पर संदीप किराडू, अमरदीप किराडू, बसन्त किराडू, वीरेन्द्र किराडू, केदार अग्रवाल, प्रहलाद सेवग, विशाल सेवग सहित अनेक भक्तगण उपस्थित थे।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies