Type Here to Get Search Results !

शहीदे-आज़म सम्मान समारोह 19 दिसंबर को इनका सर्वसम्मति से चयन किया गया


शहीदे-आज़म सम्मान समारोह 19 दिसंबर को

इनका सर्वसम्मति से चयन किया गया





बीकानेर 7 दिसंबर 2023
फ्रेंड्स एकता संस्थान राजस्थान की जानिब से काकोरी ट्रेन कांड के हीरो शहीदे-आज़म अशफ़ाक़ उल्लाह ख़ान वारसी 'हसरत' के शहादत दिवस के अवसर पर हर साल 19 दिसंबर को नगर की अदबी शख़्सियतों को शहीदे-आज़म अशफ़ाक़ उल्लाह ख़ान वारसी 'हसरत' सम्मान अर्पित किया जाता है।

 इसी क्रम में आज संस्थान कार्यालय बाग़े-नज़ीर, नज़ीर ग़ौरी मार्केट में नगर के वरिष्ठ कवि कथाकार कमल रंगा की अध्यक्षता में एक मीटिंग का आयोजन रखा गया।

 जिसमें इस साल 19 दिसंबर 2023 वार मंगलवार को शाम 4:45 बजे महाराजा नरेंद्र सिंह ऑडिटोरियम नागरी भण्डार बीकानेर में शहीदे-आज़म अशफ़ाक़ उल्लाह ख़ान वारसी 'हसरत' के 96वें यौमे शहादत के अवसर पर संस्थान द्वारा होने वाले सम्मान समारोह के लिए नगर के उर्दू, हिंदी एवं राजस्थानी भाषा के तीन अदबी शख़्सियतों एवं खेल लेखन के क्षेत्र की एक शख़्सियत का निर्णायकों द्वारा सर्वसम्मति से चयन किया गया। 

शाइर क़ासिम बीकानेरी, कवि राजेंद्र स्वर्णकार, कवि डॉ.गौरी शंकर प्रजापत एवं खेल लेखक आत्माराम भाटी को शहीदे-आज़म सम्मान अर्पित किया जाएगा

        संस्थान के अध्यक्ष शाइर वली मोहम्मद ग़ौरी ने बताया कि उर्दू अदब में की गई ख़िदमात के लिए शाइर कहानीकार क़ासिम बीकानेरी को, हिंदी साहित्य के लिए कवि राजेंद्र स्वर्णकार को और राजस्थानी साहित्य के लिए डॉ. गौरीशंकर प्रजापत का नाम सर्वसम्मति से तय किया गया। साथ ही खेल लेखक आत्माराम भाटी को भी खेल लेखन के क्षेत्र में की गई उल्लेखनीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया जाएगा। 

इन सभी शख़्सियतों को सम्मान के क्रम में संस्थान द्वारा सम्मान पत्र, शॉल, माल्यार्पण एवं श्रीफल देकर सम्मानित किया जाएगा। 


निर्णायकों के रूप में राजस्थानी भाषा के वरिष्ठ कवि कथाकार कमल रंगा, उर्दू शायर बुनियाद हुसैन 'ज़हीन' एवं हिंदी भाषा के प्रसिद्ध युवा कवि संजय आचार्य 'वरुण' मौजूद थे।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies