Type Here to Get Search Results !

चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के 278 मामलों में एफआईआर दर्ज 1565 शिकायतों का सौ मिनट के भीतर हुआ निस्तारण election






**



**




*खबरों में बीकानेर*


राजस्थान विधानसभा चुनाव-2023 आचार संहिता उल्लंघन के 278 मामलों में एफआईआर दर्ज 1565 शिकायतों का सौ मिनट के भीतर हुआ निस्तारण

 23 अक्टूबर 2023, 


जयपुर, 23 अक्टूबर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 के मद्देनजर 'सी-विजिल' एप के माध्यम से रिपोर्ट किए गए आचार संहिता उल्लंघन के 278 मामलों में एफआईआर दर्ज कराई गई है। 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण गुप्ता ने सोमवार को बताया कि 9 अक्टूबर को आचार संहिता लागू होने के बाद सी-विजिल एप पर प्राप्त शिकायतों में 1868 शिकायतें सही पाई गई। इनमें से 1565 शिकायतों को निर्धारित सौ मिनट के समय में कार्रवाई कर निस्तारित किया गया। उन्होंने बताया कि फ्लाइंग स्क्वॉयड टीमें औसतन 29 मिनट 19 सेकंड में शिकायत स्थल पर पहुंच कर कार्रवाई कर रही हैं।

श्री प्रवीण गुप्ता ने बताया कि सी-विजिल एप पर मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में शत प्रतिशत 90 शिकायतें सही दर्ज हुई हैं और निवाई विधानसभा क्षेत्र में 80 शिकायतें सी-विजिल एप पर दर्ज हुई, जिनमें 95 प्रतिशत सही पाई गई हैं। उन्होंने बताया कि जयपुर निर्वाचन जिले में 330 शिकायतें और टोंक में 174 शिकायतें सही पाई गई है।   

उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी सी-विजिल एप आचार संहिता उल्लंघन संबंधी शिकायतों के समाधान का प्रभावी जरिया बनता जा रहा है। सी-विजिल किसी भी व्यक्ति को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की रिपोर्ट करने की अनुमति देता है। 

आमजन इस एप का इस्तेमाल करके संबंधित घटना की जानकारी भेज सकता है।  सौ मिनट की समय सीमा में शिकायत का निस्तारण किया जाता है  

  



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies