Type Here to Get Search Results !

उद्घाटन के बाद मंत्रियों ने चखे रबड़ी - कचौड़ी - पकवान,


खबरों में बीकानेर



🚰जल बचाओ



🌹पर्यावरण संरक्षण जरूरी




हाईलाइट्स :





Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information 🚩🚩🚩🚩🚩 औरों से हटकर सबसे मिलकर © खबरों में बीकानेर https://bahubhashi.blogspot.com https://bikanerdailynews.com ®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999 🌞:

👇




🌅








*औरों से हटकर सबसे मिलकर*




*
** 












🚪







✍🏻







*

उद्घाटन के बाद मंत्रियों ने चखे रबड़ी - कचौड़ी - पकवान, 
शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला और ऊर्जा मंत्री भाटी ने किया मसाला चौक का उद्घाटन
*संगीत की सुमधुर स्वर लहरियों के साथ ले साथ ले सकेंगे परंपरागत और फास्ट फूड का स्वाद*
*शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला और ऊर्जा मंत्री भाटी ने किया मसाला चौक का उद्घाटन*
बीकानेर, 17 मई। संगीत की सुमधुर स्वर लहरियों के बीच अब आमजन शहरी परकोटे की कचौरी, पंधारी के लड्डू और रबड़ी जैसे परंपरागत खाद्य पदार्थों के साथ पिज्जा और बर्गर जैसे फास्ट फूड का स्वाद का लुत्फ एक ही छत के नीचे ले सकेंगे। बीकाणा चौपाटी के बाद जिला प्रशासन और नगर विकास न्यास की पहल पर रविंद्र रंगमंच परिसर में तैयार हुए मसाला चौक में यह सभी सुविधाएं मिल सकेंगी।
शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला और ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बुधवार को इस मसाला चौक का उद्घाटन किया। उन्होंने देशी व्यंजनों का लुत्फ उठाया और जिला प्रशासन के इस नवाचार की सराहना की।
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि बीकानेर की मिठाइयों और नमकीन का परंपरागत स्वाद देश और दुनिया में विशेष पहचान रखता है। शहरी परकोटे में मिलने वाले खाद्य पदार्थों के मुरीद लोग यहां दूर-दूर से आते हैं। ऐसे में मुख्य सड़क पर मसाला चौक स्थापित होने से आमजन को बीकानेर के स्वाद को समझने और चखने का मौका मिलेगा। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने इसे नई पहल बताया और कहा कि विभिन्न क्षेत्रों से यहां आने वाले देशी विदेशी पर्यटक बीकानेरी स्वाद का मजा ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि इससे बीकानेर को नई पहचान मिलेगी। यह स्वाद के साथ टूरिस्ट प्वाइंट के रूप में विकसित होगा।
नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा ने बताया कि मसाला चौक में 12 दुकानें बनाई गई हैं। यहां पार्किंग, बैठक, खुली बैठक व्यवस्था, ग्रीन पार्क और अलग-अलग स्कल्पचर बनाए गए हैं। मसाला चौक में म्यूजिक कॉर्नर बनाया गया। जहां श्रोता लोक संगीत की स्वर लहरियों के बीच स्वाद का लुफ्त उठा सकेंगे। उन्होंने बताया कि नगर विकास न्यास द्वारा इस पर 90 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। इसे जयपुर के मसाला चौक की तर्ज पर विकसित किया गया है और एलओआई के माध्यम से अंबरवाला को इसके संचालन का जिम्मा दिया गया है। रमेश पुरोहित ने भी विचार व्यक्त किए। उद्यमी डी.पी. पचीसिया ने आभार जताया।
 इस दौरान संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन, जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त एएच गौरी, रवि पुरोहित, हजारी राम गेदार, शशि शर्मा, डॉ. बिठ्ठल बिस्सा, आनंद जोशी, लालचंद ढाका, सलीम सोढा सहित अनेक लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन गोपाल जोशी ने किया। राजा किराडू, राज पुरोहित और ठाकुर जोशी ने गीतों की प्रस्तुतियां दी। 
 इससे पहले अतिथियों ने फीता काटकर तथा शिला पट्टिका का अनावरण मसाला चौक का उद्घाटन किया। शिक्षा मंत्री तथा ऊर्जा मंत्री सहित अतिथियों ने मसाला चौक की सभी दुकानों का अवलोकन किया और दुकानों में उपलब्ध खाद्य सामग्री का स्वाद चखा।
*इन व्यंजनों का उठा सकेंगे लुप्त*
मसाला चौक में बीकानेर की मशहूर रबड़ी, सरस उत्पात, कुल्हड़ चाय, मद्रासी डोसा, पावभाजी, लजीज पिज्जा, गोलगप्पा, चाट मसाला, चाउमीन के साथ दाल कचौरी एवं अन्य व्यंजनों का स्वाद मिल सकेगा।








C P MEDIA







खबरों में बीकानेर

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies