Type Here to Get Search Results !

नर्सिंग दिवस पर सुश्री फ्लोरेंस नाईटएंगल को नमन किया, नर्सेज एसोसिएशन कार्यालय का उद्घाटन हुआ


खबरों में बीकानेर



🚰जल बचाओ



🌹पर्यावरण संरक्षण जरूरी




हाईलाइट्स :





Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information 🚩🚩🚩🚩🚩 औरों से हटकर सबसे मिलकर © खबरों में बीकानेर https://bahubhashi.blogspot.com https://bikanerdailynews.com ®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999 🌞:

👇




🌅








*औरों से हटकर सबसे मिलकर*




*
** 












🚪







✍🏻







*

नर्सिंग दिवस पर सुश्री फ्लोरेंस नाईटएंगल को नमन किया, नर्सेज एसोसिएशन कार्यालय का उद्घाटन हुआ



       आज दिनांक 12.05.2023 को नर्सिंग दिवस के उपलक्ष्य पर अलग अलग आयोजन हुए। इनमें ऊर्जा मंत्री और संभागीय आयुक्त का सान्निध्य रहा। 

 नर्सिंग दिवस जीएनएमटीसी नर्सिंग स्कूल पीबीएम अस्पताल में में धूमधाम से मनाया गया।

      समारोह की शुरूआत मुख्य अतिथि संभागीय आयुक्त डॉ नीरज के पवन सर ने नर्सिग की जन्मदात्री सुश्री फ्लोरेंस नाईटएंगल के चित्र पर दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। उसके पश्चात उन्होने नर्सिंग छात्रो और स्टाफ को नर्सिंग सेवा की शपथ दिलाई।

तथा नर्सिंग स्कूल के जीर्णद्धार कार्य में विशेष सहयोग देने के लिए तमाम नर्सेज द्वारा उनका विशेष सम्मानइ किया गया।

तथा इस मोके पर स्वर्गीय नर्सिंग ऑफिसर हसन अली और जितेन्द्र को श्रद्धान्जिली अर्पित की।

 समारोह को सम्बोंधित करते हुए मुख्य अतिथि संभागीय आयुक्त डॉ नीरज के पवन सर ने कहा नर्सिग के प्रोफेशन को महान बताते हुए कहा कि आज जो शपथ दिलाई गई है आप सभी नर्सेज तद्ानुसार सेवा कार्य करें। नर्सेज चिकित्सा विभाग की रीड़ की हड्डी है और मरीज को स्वस्थ करने में नर्स की बहुत बड़ी भूमिका है।

समारोह को सम्बोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि हाजी मकसूद अहमद पीसीसी सदस्य ने कहा कि नर्सेज ऑफिसर नर्सिंग की जन्मदात्री सुश्री फलोरेस नाईटिंगल के कदमों पर चले और कहा कि नर्सिंग छात्रों व नर्सिंग स्टाफ को सेवा और त्याग भावना से मरीज की सेवा करने का प्रण लेना चाहिए।

समारोह को सम्बोंधित करते हुए विशिष्ट अतिथि भाजपा नेता सुरेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि अस्पताल में कोई मरीज आता है वो परेशान हाल में आता है उस समय की गई नर्सिंग सेवा वास्तव में उसको नया जीवन देती है। उन्होने नर्सिंग ऑफिसर को सेवा की मूर्ती बताते हुए उनकी कार्यो की सराहना की।

समारोह को सम्बोधित करते हुए जिला मुख्य नर्सिंग अधीक्षक हरिराम पड़िहार ने नर्सिंग आचरणों का उललेख किया।

 समारोह को सम्बोंधित करते हुए राजकीय नर्सिंग स्कूल के प्राचार्य अब्दुल वाहिद ने कहा कि इश्वर ने नर्सिंग प्रोफेशन के बहाने हमें मरीजो की सेवा और अपना कर्तव्य पूरा करने का अवसर दिया है । उन्होने कहा कि नर्सिंग ऑफिसर की काउंसलिंग और इलाज से मरीज की आधी बीमारी ठीक हो जाती है।

समारोह में मंच संचालन नर्सिंग नेता डुंगर राम जाम ने किया। समारोह में श्रवण जल, रामरतन, रवि आचार्य, राकेश कडवासरा, सुनिल टुंडवाल, सुन्दरलाल लूणा, राकेश बारूपाल, ओवेश भाटी, अब्दुल रज्जाक, साजिद पड़िहार, सन्दीप बेरवाल, दिनेश कड़ेला, राजेश गौड़, देवेन्द्र तोमर, शाकिर अब्बासी श्रीमति कमलेश गुप्ता , श्रीममि ललिता वैष्णव, सुमन पुनिया, अजीत बाला, डिम्पल गावरी, श्रीमति पूनम मीणा, लीसा शर्मा व सुरेन्द्र परिहार, शीजी जेवियर ने सभी अतिथियों का अन्त में धन्यवाद अर्पित किया। समारोह में नर्सिग ट्यूटर ने मंच संचालन किया एवम् आदि ने सभा को सम्बोंधित किया।

समारोह में मंच संचालन नर्सिंग नेता डुंगर राम जाम ने किया और धन्यवाद अर्पित किया। 

2

*नर्सिंगकर्मी पीड़ित मानवता की सेवा के सिपाही - श्री भाटी*
*अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस के अवसर समारोह आयोजित*
 *निरोगी राजस्थान के स्वप्न को साकार करने में योगदान की अपील*
*नर्सेज एसोसिएशन कार्यालय का भी किया उद्घाटन* 

बीकानेर, 12 मई। ऊर्जा मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि नर्सिंगकर्मी पीड़ित मानवता की सेवा कर दुनिया के समक्ष सेवा का अतुलनीय उदाहरण प्रस्तुत करते हैं । अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस के अवसर पर शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज आडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में श्री भाटी ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि फ्लोरेंस नाइटेंगल ने मानवता की सेवा कर एक नया प्रतिमान स्थापित किया, आज का दिन उनके पद चिन्हों पर चलते हुए सेवा के संकल्प को दोहराने का दिन है। उन्होंने कहा कि 
 मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान के संकल्प के साथ काम कर रहे हैं । स्वास्थ्य क्षेत्र में अभिनव कल्याणकारी योजनाएं लागू की गई हैं। चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए स्वस्थ और निरोगी राजस्थान के स्वप्न को साकार करने में अपनी भूमिका निभाएं। श्री भाटी ने कहा कि सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज में महिला नर्सिंग कर्मियों के बच्चों की देखभाल के लिए जल्द ही क्रेच प्रारंभ किया जाएगा। उन्होंने समस्त नर्सिंग स्टाफ को अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की और उत्कृष्ट कार्य करने वाले नर्सिंग कर्मियों को सम्मानित किया।
इस अवसर पर संभागीय आयुक्त डॉ नीरज के पवन ने कहा कि बीकानेर का नर्सिंग स्टाफ प्रदेश भर में सेवा के लिए जाना जाता है । सभी नर्सिंग स्टाफ इस अवसर पर पूरी कर्तव्यनिष्ठा से सेवा करने के लिए संकल्प लें। सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ गुंजन सोनी ने कहा कि नर्सिंग कर्मी स्वास्थ्य सुविधाओं की मजबूती के लिए नींव के पत्थर के रूप में काम करते हैं , नर्सिंग स्टाफ के समर्पण से ही आमजन का चिकित्सा विभाग के प्रति विश्वास मजबूत हुआ है, इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज में अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं । यहां बायोकेमेस्ट्री विभाग में नई जांच मशीन लगाई गई है जिसमें एक साथ 190 प्रकार के टेस्ट किए जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि पीजी के लिए नया हास्टल, स्पोर्ट्स कंपलेक्स सहित कई सुविधाएं विकसित की जा रही है।
 पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक पी के सैनी ने कहा कि मरीज को इलाज देना एक टीम वर्क है और नर्सिंग कर्मी विपरीत परिस्थितियों के बावजूद संवेदनशीलता के साथ काम करते हैं । कार्यक्रम में सीएमएचओ डॉ मोहम्मद अबरार पवार ने कहा कि दुनिया नर्सेज कर्मियों के प्रति कृतज्ञ है । कार्यक्रम में विजयपाल बेनीवाल ने भी विचार रखे। नर्सेज एसोसिएशन के अध्यक्ष रविंद्र विश्नोई ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। छोटू राम चौधरी ने फ्लोरेंस नाइटेंगल के व्यक्ति एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला।  
इस अवसर पर सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के उपप्राचार्य डॉ एन एल मावर सहित हरिराम परिहार, माला राम गोदारा, सुरेश चौधरी, नबीर अहमद,प्रेम कुमार बिश्नोई तथा नर्सिंगकर्मी और चिकित्सक व अन्य स्टाफ उपस्थित रहे।








C P MEDIA







खबरों में बीकानेर

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies