Type Here to Get Search Results !

श्री मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज के चुनाव 11 जून को, प्रक्रिया शुरू


खबरों में बीकानेर



🚰जल बचाओ



🌹पर्यावरण संरक्षण जरूरी




हाईलाइट्स :





Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information 🚩🚩🚩🚩🚩 औरों से हटकर सबसे मिलकर © खबरों में बीकानेर https://bahubhashi.blogspot.com https://bikanerdailynews.com ®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999 🌞:

👇




🌅








*औरों से हटकर सबसे मिलकर*




*
** 












🚪







✍🏻







*
Shri Maidh Kshatriya Swarnakar Samaj elections on June 11, process started




#ShriMaidhKshatriyaSwarnakarSamaj, #elections, #bikaner #rajasthan, #bikanerkaitihas, #Shri, #Maidh, #Kshatriya, #Swarnakar, #Samaj, #soni, #jwellery, #jwellarycollection,

श्री मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज के चुनाव 11 जून को, प्रक्रिया शुरू

यह समाज संस्था बीकानेर को ज्वैलरी हब बनाने के प्रयास भी करने पर बल देगी

वीडियो देखने यहां क्लिक करें 

बीकानेर 
श्री मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज सेवा संस्थान बीकानेर के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 11 जून 2023, रविवार को होगा । इस निर्वाचन प्रक्रिया में बीकानेर नगर निगम क्षेत्र निवासी मैड़ स्वर्णकार अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।

निष्पक्ष, पारदर्शी तथा संवैधानिक प्रक्रिया से संपन्न होने वाले इन प्रस्तावित चुनाव का कार्यक्रम संबंधित जानकारी पत्रकार वार्ता (Press Conference) में दी गई। रानीबाजार गुरुद्वारे के सामने स्थित स्वर्णकार भवन में आयोजित प्रेसवार्ता में चुनाव समिति अध्यक्ष शिव नारायण सोनी और कैलाश चन्द्र सोनी अंतरिम सचिव ने बताया कि 16 मई 2023 से 25 मई 2023 तका सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। वैसे अभी तक दस हजार सदस्य हैं। 

चुनाव के लिए गठित की गयी कमेटी के अध्यक्ष स्वयं सोनी सहित सचिव कैलाश चंद, कोषाध्यक्ष राधेश्याम, उपाध्यक्ष प्रेमरतन, संस्थान के विधि सलाहकार एडवोकेट अनिल सोनी, धनराज सोनी, मांगीलाल, मुरलीधर मौसूण, मनीष सोनी, मूलचंद, महेंद्र कुमार, मयंक मौसूण, मनोज डांवर, श्रवण कुकरा, मेघराज मौसूण, जीतू सोनी भी पत्रकार वार्ता में मौजूद थे। 

एक सवाल के जवाब में सोनी ने स्पष्ट किया कि समाज के युवाओं को आगे लाने और उन्हें अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से यह संस्थान काम कर रहा है। इसी के तहत चुनावों की भी रूपरेखा बनाई गई है। समाज की मातृशक्ति भी इन चुनावों में अपना अध्यक्ष चुनने मतदान कर सकेगी। उन्होंने बताया कि नया संगठन है और यह समाज संस्था बीकानेर को ज्वैलरी हब बनाने के प्रयास भी करने पर बल देगी। 

अभियान चलाकर बीकानेर की तहसीलों के निवासी समाज के विद्यार्थियों की सुविधा के लिए बीकानेर में छात्रावास की मांग सरकार से करते हुए भूमि आवंटन का आग्रह भी करेंगे। इसके लिए प्रतिनिधिमंडल शिक्षा मंत्री डॉक्टर बी डी कल्ला को ज्ञापन सौंपेगा। उन्होंने भावी योजनाओं में प्रमुख रूप से समाज के हित के लिए सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के उद्देश्य से बीकानेर के सभी 80 वार्डों में कैंप लगाने की प्रस्तावित योजना भी बताई। 

उन्होंने बताया कि मतदाता पंजीयन 7 स्थानों पर किया जा रहा है। अध्यक्ष पद का यह चुनाव 3 वर्ष के लिए हो रहा है। 3 वर्ष बाद समाज अपना अध्यक्ष फिर से चुनेगा। 

मतदान स्थल अभी तय नहीं किया गया है लेकिन संभावित स्थल में सादुल क्लब अथवा रानी बाजार में स्वर्णकार भवन शामिल है। 

26 मई 2023 से 30 मई 2023 शाम 05:00 बजे तक नामांकन पत्र भरने की तिथि तय की गई है। 
31 मई 2023 से 02 जून 2023 दोपहर 02:00 बजे तक नामांकन वापसी की जा सकेगी। 
02 जून 20023 दोपहर 02:00 बजे से शाम 04:00 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। 
 02 जून 2023 शाम 04:00 बजे से शाम 08:00 बजे तक चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। 
चुनाव प्रचार 09 जून 2023 शाम 05:00 बजे तक हो सकेगा। 

मतदान 11 जून 2023 प्रातः 08:00 बजे से शाम 05:00 बजे तक होगा। 

मतगणना 11 जून 2023 शाम 05:30 बजे से होगी। 




Shri Maidh Kshatriya Swarnakar Samaj elections on June 11, process started





C P MEDIA







खबरों में बीकानेर

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies