Type Here to Get Search Results !

जिला कलक्टर ने सेरूणा में की जनसुनवाई, स्कूल और आंगनबाड़ी केन्द्र का किया निरीक्षण



*खबरों में...*🌐



🖍️जिला कलक्टर ने सेरूणा में की जनसुनवाई, स्कूल और आंगनबाड़ी केन्द्र का किया निरीक्षण

-





-




औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

-


-

... खबर 👇नीचे पढ़ें...








-

जिला कलक्टर ने सेरूणा में की जनसुनवाई, स्कूल और आंगनबाड़ी केन्द्र का किया निरीक्षण



बीकानेर, 14 फरवरी। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने मंगलवार को सेरूणा में जनसुनवाई की तथा स्कूल एवं आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया।


ग्रामीणों ने गांव में खेल मैदान बनाने, नया जीएसएस स्थापित करवाने, स्कूल में अतिरिक्त कक्षा कक्ष बनाने, मतदान केन्द्र बदलने, ट्यूबवेल बनाने सहित विभिन्न समस्याएं रखी।

 जिला कलक्टर ने खेल मैदान के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि युवा सही दिशा में जाएं तथा इनकी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग हो, यह हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्होंने नशाखोरी की बढ़ती प्रवृत्ति पर चिंता जताई और कहा कि पंचायत को नशा मुक्त बनाने की पहल करें।


जिला कलक्टर ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की जानकारी दी और कहा कि राज्य सरकार द्वारा बीमा का दायरा 10 से बढ़ाकर 25 लाख कर दिया है। कोई भी परिवार इस योजना के पंजीकरण से वंचित नहीं रहे, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने गर्भधारण से बच्चे के दो वर्ष के होने तक मां और बच्चे के पोषण पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इस दौरान सभी आवश्यक सावधानियां रखी जाएं, जिससे जच्चा-बच्चा स्वस्थ और सुरक्षित रहे।



जिला कलक्टर ने प्रस्तावित नहरबंदी और गर्मियों के मौसम के मद्देनजर पेयजल आपूर्ति पर विशेष जोर दिया। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को पेयजल को लेकर किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, यह सुनिश्चित किया जाए। विभागीय अधिकारी इनकी नियमित माॅनिटरिंग करें। सतत रूप से फील्ड में रहें तथा किसी भी क्वेरी पर क्विक रेसपोंस किया जाए।


केशराराम गोदारा ने पंचायत की विभिन्न आवश्कताओं के बारे में बताया। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी डाॅ. दिव्या चौधरी, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित, विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता राजेन्द्र मीणा सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।


*विद्यार्थियों से की चर्चा*
जिला कलक्टर ने सेरूणा के राजकीय विद्यालय और आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया। स्कूल में विद्यार्थियों की उपस्थिति, निःशुल्क पौशाक वितरण और बाल गोपाल योजना के बारे में जाना। कक्षाओं का अवलोकन करते हुए विद्यार्थियों से बातचीत की।

 उन्होंने विद्यार्थियों से विभिन्न प्रश्न भी किए। आंगनबाड़ी केन्द्र में गोद भराई रस्म में भागीदारी निभाई और मंगलवार के शक्ति दिवस कार्यक्रम की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि माॅडल केन्द्र में सजग आंगनबाड़ी अभियान के नाॅम्र्स के अनुसार सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें।

-




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies