Type Here to Get Search Results !

नाल सिविल एयर पोर्ट का छात्राओं ने किया शैक्षणिक भ्रमण, समझी उड़ान, सुरक्षा संबंधित गतिविधियां



*खबरों में...*🌐




🖍️

--




औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

--

... खबर 👇नीचे पढ़ें...








-

नाल सिविल एयर पोर्ट का छात्राओं ने किया शैक्षणिक भ्रमण, समझी उड़ान, सुरक्षा संबंधित गतिविधियां 

नाल सिविल एयर पोर्ट का श्री जैन कन्या पी जी महाविद्यालय की छात्राओं ने किया शैक्षणिनिक भ्रमण, समझी उड़ान, सुरक्षा संबंधित गतिविधियां 

नाल 22 फरवरी। नाल सिविल एयर पोर्ट का बुधवार को श्री जैन कन्या पी जी महाविद्यालय की छात्राओं व स्कूल स्टाफ ने कॉलेज की छात्र संघ अध्यक्षा सुश्री निशा सोनी के नेतृत्व में शैक्षणिक भ्रमण किया। 

छात्राओं को सम्बोधित करते हुवे मुख्य अतिथि नाल सिविल एयर पोर्ट निदेशक सावर मल सिंगारिया ने कहा आप लोग ही देश का भविष्य हो जो आज यहां से देख कर जाओगे तो हो सकता ह आप मे से कुछ एयर पोर्ट के क्षेत्र में भी सर्विस में आने की सोच सकते हो आप ने जो यहां प्रेक्टिकल चीजे सीखी है वो आपको किताबो में पढने पर पता नही चलने वाला था। ,टर्मिनल मैनेजर विवेक यादव ने उन्हें बताया कि किस तरह टर्मिनल क्षेत्र का रख रखाव होता ह ,मुख्य सुरक्षा अधिकारी पंकज सैनी ने बताया कि किस तरह उड़ान के वक्त आसमान में हवाई जहाजों को रडार द्वारा सुरक्षित यातायात उपलब्ध करवाया जाता ह ,आकाश मोदी ने बोर्डिंग पास व सामान की चेकिंग किस तरह कर सकेनिग कर चेक किया जाता है के बारे में विस्तार से बताया वही सुरक्षा अधिकारी इंस्पेक्टर वसीम उस्ता और सब इंस्पेक्टर सुंदरलाल ने उन्हें बताया कि एयर पोर्ट पर वो सुरक्षा व्यवस्थाएं कैसे करते है वी आई पी के आगमन पर कैसे वो सुरक्षा व्यवस्थायें करते हैं ताकि सभी कार्य सुचारू व सुरचात्मक हो सके ,इस अवसर महाविद्यालय की तरफ से नाल सिविल एयर पोर्ट निदेशक सावर मल सिंगारिया को शिक्षकों व छात्र संघ अध्यक्षा निशा सोनी की तरफ से मोमेंटो भेट कर उनका अभिनंदन किया गया ,इस अवसर पर एयर पोर्ट स्टाफ व नाल पंचायत के पूर्व वार्ड पंच ओमप्रकाश सोनी सहित अन्य कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित थे वही 
श्री जैन कन्या पी.जी.महाविद्यालय की छात्राओं ने आज व्याख्याता डॉ. नवेंदु खत्री और डॉ. नितेश आसानी के निर्देशन और छात्रसंघ अध्यक्ष निशा सोनी के नेतृत्व में बीकानेर सिविल एयरपोर्ट का भ्रमण किया।
एयरपोर्ट के कर्मचारियों ने बहुत ही अच्छे तरीके से एयरपोर्ट के सिस्टम और रनवे,चेकिंग और राडार कैसे काम करता है,इसकी महत्वपूर्ण जानकारी से छात्राओं को लाभान्वित किया।
छात्राओं ने भी अनेक प्रश्नों के उत्तर प्राप्त कर अपनी जिज्ञासु प्रवृति को शांत किया।
एयरपोर्ट ऑथोरिटी नाल के निदेशक सांवरमल सिंगारिया और ओमप्रकाश सोनी को उनके विशेष सहयोग के लिए महाविद्यालय द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट कर उन्हें सम्मानित किया।
भ्रमण दल में व्याख्याता विशाल सोलंकी,दीपाली व्यास और पद्मा जोशी भी शामिल थे।




-





Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies