Type Here to Get Search Results !

माटी परियोजना में चयनित किसानों को पशु ऋण दिलवाने के लिए अतिरिक्त समन्वय से करें काम - जिला कलक्टर



*खबरों में...*🌐



🖍️

-




-




औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

--

... खबर 👇नीचे पढ़ें...








-


माटी परियोजना में चयनित किसानों को पशु ऋण दिलवाने के लिए अतिरिक्त समन्वय से करें काम - जिला कलक्टर

चिन्हित 25 गांवों में शिविर आयोजित करने के निर्देश

बीकानेर, 14 फरवरी। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने माटी परियोजना के तहत चयनित किसानों को पशु खरीदने हेतु ऋण दिलवाने के लिए पशुपालन विभाग और बैंकों को अतिरिक्त समन्वय करते हुए काम करने के निर्देश दिए हैं। 


मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिला कलक्टर ने कहा कि चयनित 359 किसानों को पशु खरीदने के लिए समय पर ऋण दिलवाने की कार्रवाई पूरी हो, इसके लिए चिन्हित सभी 25 गांवों में बैंक द्वारा शिविर आयोजित किये जाएं। इन शिविरों में किसानों से सभी आवश्यक दस्तावेज के साथ आवेदन पत्र लें।

 जिस बैंक में आवेदक का केसीसी अथवा बचत खाता हो वहीं पर ऋण का आवेदन भिजवाया जाए। जिला कलक्टर ने कहा कि शिविर के दौरान पटवारी और मुख्य बैंक के प्रतिनिधि आवश्यक रूप से उपस्थित होंगे । समस्त तैयारियां पूरे करते हुए एक सप्ताह में शिविर प्रारंभ कर दिए जाएं।


जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना की प्रगति की भी समीक्षा की और कहा कि इस योजना के तहत आयोजित किए जा रहे शिविरों में जो प्रकरण लंबित हैं उन्हें त्वरित गति से निस्तारित करें।अन्य योजनाओं के ऋण आवेदन भी शिविर के दौरान प्राप्त किए जाएं। बैठक में कृषि विभाग के उपनिदेशक कैलाश चौधरी ,पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ वीरेंद्र नेत्रा , नाबार्ड के डीजीएम रमेश तांबिया सहित विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

-




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies